Move to Jagran APP

Kumbh Coronavirus Fraud: फरार पंत दंपति और नलवा की संपत्ति पर नोटिस चस्पा, मुनादी की कार्रवाई

Kumbh Coronavirus Fraud फरार चल रहे पंत दंपति और चिकित्सक नवतेज नलवा की संपत्ति पर एसआइटी ने नोटिस चस्पा कर मुनादी की कार्रवाई की है। एक सप्ताह पहले ही पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई शुरू की गई थी।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 07:10 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 07:10 PM (IST)
Kumbh Coronavirus Fraud: फरार पंत दंपति और नलवा की संपत्ति पर नोटिस चस्पा, मुनादी की कार्रवाई
फरार पंत दंपत्ति और नलवा की संपत्ति पर नोटिस चस्पा कर मुनादी की कार्रवाई।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Kumbh Coronavirus Fraud कुंभ में हुए कोरोना जांच घोटाले में फरार चल रहे पंत दंपति और चिकित्सक नवतेज नलवा की संपत्ति पर सोमवार को एसआइटी ने नोटिस चस्पा कर मुनादी कराई। जिसमें उन्हें चेतावनी दी है कि जल्द से जल्द खुद को कानून के हवाले कर दे। ऐसा न करने पर उनकी संपत्ति कुर्क की जाएगी।

loksabha election banner

कुंभ में कोरोना जांच घोटाले में नामजद मैक्स कॉरपोरेट सर्विसेज के पार्टनर दंपति शरत पंत और उनकी पत्नी मल्लिका पंत को एसआइटी शिद्दत से तलाश रही है। नलवा लैब के संचालक डॉ. नवतेज नलवा को भी नामजदगी के बाद से ढूंढा जा रहा है। कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी होने के बावजूद तीनों हफ्तों तक एसआइटी के हाथ नहीं आए। इसलिए एसआइटी ने आरोपितों के खिलाफ कुर्की की अनुमति कोर्ट से मांगी थी।

कुर्की के लिए मुनादी और नोटिस चस्पा करने की अनुमति मिल गई थी। सोमवार को एसआइटी के सदस्य खड़खड़ी चौकी प्रभारी यशवंत खत्री हिसार हरियाणा पहुंचे। उन्होंने डा. नलवा की लैब व घर पर नोटिस चस्पा कर मुनादी कराई। वहीं, नोएडा स्थित पंत दंपति की फर्म मैक्स कॉरपोरेट सर्विसेज के दफ्तर में भी टीम पहुंची और नोटिस चस्पा किया। विवेचनाधिकारी अमरजीत सिंह ने बताया कि मुनादी की कार्रवाई कर दी गई है। आरोपित जल्द एसआइटी के सामने या कोर्ट में पेश नहीं होते हैं तो संपत्ति कुर्की की जाएगी।

छात्रा को बहला-फुसलाकर ले जाने का आरोप

ज्वालापुर क्षेत्र से नौवीं की छात्रा को बहला फुसलाकर ले जाने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति ने शिकायत देकर बताया कि उसकी नाबालिग बेटी नौ सितंबर को घर से बाहर गई थी। तब से वापस लौटकर नहीं आई। आरोप है कि ब्रिजेश कुमार निवासी लेबर कालोनी व संदीप कुमार और उसकी पत्नी मीनाक्षी बहला-फुसलाकर ले गए हैं। पिता ने बेटी के साथ अनहोनी की आशंका जताई है। कोतवाली प्रभारी चंद्र चंद्राकर नैथानी ने बताया कि छात्रा की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Kumbh Coronavirus Test Fraud: गठजोड़ पर लगी मुहर, अब जल्द हो सकती हैं कई गिरफ्तारियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.