Move to Jagran APP

आइआइटी रुड़की ने आमजन के लिए बनाया कोविड केयर सेंटर, रुड़की सिविल अस्पताल को दिए 14 आक्सीजन सिलिंडर

कोविड-19 की दूसरी लहर से निपटने के लिए किए जा रहे सरकारी प्रयासों को मजबूती देने के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) रुड़की ने कई पहल की हैं। संस्थान ने रुड़की सिविल अस्पताल को 14 आक्सीजन सिलिंडर दिए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 10:37 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 10:37 AM (IST)
आइआइटी रुड़की ने आमजन के लिए बनाया कोविड केयर सेंटर, रुड़की सिविल अस्पताल को दिए 14 आक्सीजन सिलिंडर
कोविड-19 की दूसरी लहर से निपटने के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) रुड़की ने कई पहल की हैं।

जागरण संवाददाता, रुड़की। कोविड-19 की दूसरी लहर से निपटने के लिए किए जा रहे सरकारी प्रयासों को मजबूती देने के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) रुड़की ने कई पहल की हैं। संस्थान ने रुड़की सिविल अस्पताल को 14 आक्सीजन सिलिंडर दिए हैं। साथ ही, 51 नॉन-आक्सीजन सिलिंडर का एक सेट भी दिया है, ताकि उन्हें आक्सीजन सिलिंडर में परिवर्तित किया जा सके। वहीं संस्थान परिसर के गंगा भवन में 150 बेड का कोविड केयर सेंटर भी स्थापित किया गया है।

prime article banner

आवश्यकता पड़ने पर इसकी बेड क्षमता को बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा संस्थान के सुभाष चंद्र बोस क्लब को भी उपलब्ध करवाया गया है, जिससे कि इसका उपयोग आइआइटी रुड़की परिसर के बाहरी व्यक्तियों के लिए वैक्सीनेशन सेंटर के रूप में किया जा सके। आइआइटी रुड़की के निदेशक प्रो. अजित कुमार चतुर्वेदी ने कहा कि देश भर में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में अस्पतालों में बेड और आक्सीजन की कमी हो रही है। जिस कारण मरीज और उनके स्वजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनके अनुसार इन विषम परिस्थितियों से निपटने के लिए संस्थान की ओर से यह पहल की गई है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.