Move to Jagran APP

निकाय चुनाव की मतगणना आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जागरण संवाददाता, रुड़की: निकाय चुनाव की मतगणना को लेकर मतगणना केंद्रों पर 800 से अधिक प

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 06:30 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 06:30 PM (IST)
निकाय चुनाव की मतगणना आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
निकाय चुनाव की मतगणना आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जागरण संवाददाता, रुड़की: निकाय चुनाव की मतगणना को लेकर मतगणना केंद्रों पर 800 से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी। इसके अलावा डॉग स्कॉयड और बीडीएस की टीम मतगणना केंद्रों पर तैनात रहेगी। सुरक्षा को लेकर एसएसपी ने कड़े निर्देश दिए हैं। वहीं पंजाब में हुए बम धमाके को लेकर भी जिले में पुलिस पूरी तरह से सतर्क है।

loksabha election banner

निकाय चुनाव को लेकर रुड़की क्षेत्र में दो जगहों पर मतगणना होनी है। इसे लेकर सोमवार को एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने बीएसएम इंटर कॉलेज में बनाए गए मतगणना स्थल की सुरक्षा का जायजा लिया। वहीं भगवानपुर नगर पंचायत चुनाव की मतगणना भगवानपुर के आरएनआइ इंटर कॉलेज में शुरू होगी। इसे लेकर सोमवार को पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। बम निरोधक दस्ता मतगणना केंद्र पहुंचा और सघन चे¨कग की। मंगलवार सुबह आठ बजे से मंगलौर, झबरेड़ा, कलियर, लंढौरा के निकाय चुनाव की मतगणना रुड़की के बीएसएम इंटर कॉलेज में शुरू होगी। मतगणना को लेकर केंद्रों पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। मतगणना को लेकर 500 पुलिसकर्मी, 200 होमगार्ड, चार कंपनी पीएसी, की लगाई गई है। इसके अलावा मतगणना केंद्रों पर डॉग स्कॉयड और बम निरोधक दस्ते को तैनात किया गया है। मतगणना केंद्रों पर पुलिस के अलावा खुफिया विभाग की टीम भी तैनात रहेगी। रविवार को पंजाब के अमृतसर में निरंकारी सत्संग भवन में हुए बम धमाके की घटना के बाद से पुलिस अलर्ट है। इसे देखते हुए पुलिस किसी तरह की लापरवाही के मूड़ में नहीं है। एसएसपी हरिद्वार रिधिम अग्रवाल ने बताया कि मतगणना को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है।

-------------------

शराब की दुकाने रहेंगी बंद

रुड़की: निकाय चुनाव की मतगणना और नतीजों को देखते हुए प्रशासन ने मंगलवार को सुबह से ही शराब की दुकान बंद रखने का निर्णय लिया है। सुबह से ही शराब की दुकाने रात तक बंद रहेगी। इसे लेकर प्रशासन की तरफ से सख्त निर्देश दिए गए है। एसएसपी रिधिम अग्रवाल ने बताया कि शराब की दुकाने बंद रहेगी। दुकान खोलने पर कड़ी कार्रवाई होगी।

----------------

दो जगह पार्किंग, भारी वाहनों पर रहेगी रोक

रुड़की: मतगणना को लेकर पुलिस ने जाम से निपटने को ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया है। रुड़की के बीएसएम इंटर कॉलेज पर लंढौरा, झबरेड़ा, मंगलौर, कलियर की मतगणना होनी है। ऐसे में शहर में जाम लग सकता है। इसे लेकर ट्रैफिक पुलिस ने प्लान बनाया है। ट्रैफिक प्लान के मुताबिक कलियर और लंढौरा से मतगणनास्थल पर आने वाले प्रत्याशियों और इनके समर्थकों के वाहनों की पार्किंग शहर के डीएवी इंटर कॉलेज में बनाई गई है। वहीं मंगलौर और झबरेड़ा से आने वाले प्रत्याशियों और समर्थकों के वाहनों की की पार्किंग मालवीय चौक के पास एक खाली मैदान में बनाई गई है। इन दोनों पार्किंग के अंदर ही वाहन खड़ा कर प्रत्याशी और समर्थक पैदल ही मतगणनास्थल तक पहुंचेंगे। साथ ही हाईवे पर भारी वाहनों के निकलने पर रोक रहेगी। जरूरत पड़ने पर बीएसएम चौक से सेना चौक तक सड़क को वन-वे भी किया जा सकता है। यह निर्णय परिस्थितियों के मुताबिक लिया जाएगा। टीआइ बिपेंद्र कुमार ने बताया कि लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

----------------

हुडंदग मचाने पर होगी कार्रवाई

रुड़की: जुलूस के साथ हुडदंग मचाने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। एसएसपी रिधिम अग्रवाल ने बताया कि किसी भी तरह के हुडदंग को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विजेता प्रत्याशी जीत के जश्न को मनाएं, लेकिन किसी तरह का हुडदंग न करें। ऐसा करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने बताया कि इसके लिए पुलिस को निर्देश दिए गए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.