Move to Jagran APP

धर्मस्थल के सेवादार की झोपड़ी में लगाई आग

जागरण संवाददाता हरिद्वार पथरी में रेलवे फाटक के पास एक धर्मस्थल के सेवादार की झोपड़ी

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 10:11 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 10:11 PM (IST)
धर्मस्थल के सेवादार की झोपड़ी में लगाई आग
धर्मस्थल के सेवादार की झोपड़ी में लगाई आग

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : पथरी में रेलवे फाटक के पास एक धर्मस्थल के सेवादार की झोपड़ी में हिदूवादी कार्यकत्र्ताओं ने आग लगा दी। गनीमत रही कि सेवादार उस समय झोपड़ी में नहीं था। आग लगने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और कार्यकत्र्ताओं को खदेड़ा। हालांकि तब तक झोपड़ी जलकर राख हो चुकी थी।

loksabha election banner

पथरी में गांव अम्बूवाला में एक धर्मस्थल है। धर्मस्थल के सेवादार ने रेलवे फाटक के पास झोपड़ी बनाई हुई है। वह धनपुरा का निवासी है। रविवार को हिदूवादी कार्यकत्र्ताओं ने सरकारी जमीन पर कब्जे का आरोप लगाते हुए झोपड़ी में आग लगा दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। हालांकि कोई तहरीर नहीं होने के चलते पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। भीम आर्मी नेताओं और समुदाय विशेष के ग्रामीणों ने घटना पर नाराजगी जताते हुए कार्रवाई की मांग की। कांग्रेस नेता डा. मेहरबान ने आरोप लगाया कि कुछ लोग आगामी विधानसभा चुनाव में एक पार्टी विशेष को फायदा पहुंचाने के लिए जानबूझकर जिले का सांप्रदायिक माहौल खराब करना चाहते हैं। पुलिस को ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं, एसओ पथरी रविन्द्र कुमार ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

--------------------

पूर्व सीएम हरीश रावत ने की निदा

हरिद्वार : रुड़की में धर्मस्थल में घुसकर तोड़फोड़ और हमला करने की घटना को पूर्व सीएम हरीश रावत ने दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कड़ी निदा की है। हरिद्वार में पत्रकार वार्ता के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि किसी भी धर्मस्थल में घुसकर ऐसी हरकत करना गलत है। रुड़की की घटना निदनीय और चिताजनक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.