Move to Jagran APP

जश्न के नाम पर हुड़दंग करने वालों की खैर नहीं

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: चुनाव परिणाम आने पर जश्न के नाम पर हुड़दंग करने वालों पर पुि

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 08:02 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 08:02 PM (IST)
जश्न के नाम पर हुड़दंग करने वालों की खैर नहीं

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: चुनाव परिणाम आने पर जश्न के नाम पर हुड़दंग करने वालों पर पुलिस नकेल कसेगी। इसके लिए पुलिस की मोबाइल पार्टियां क्षेत्र में गश्त पर रहेंगी। एसएसपी रिधिम अग्रवाल ने इस बारे में पुलिस को स्पष्ट निर्देश जारी किए हैं। हालांकि विजय जुलूस निकालने की पहले से ही मनाही है।

loksabha election banner

चुनाव परिणाम आने तक अधिकांश प्रत्याशी व उनके समर्थक अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं। सार्वभौमिक सत्य यह भी है कि चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों में जीत का सेहरा किसी एक के सिर पर ही बंधना है। उनके समर्थकों ने जीत का जश्न मनाने की भी पूरी तैयारी की है। अक्सर चुनाव में जीत होने पर प्रत्याशियों के समर्थक जोश में होश खो बैठते हैं। पिछले कुछ चुनावों में असलहे लहराए जाने जैसी घटनाएं भी सामने आई हैं। जीत के बाद सड़क पर जश्न होने से जाम लगना तो आम बात है। फिर भी एसएसपी रिधिम अग्रवाल ने सभी थाना प्रभारियों को इस बारे में निर्देशित किया है कि जीत के बाद प्रत्याशी और उनके समर्थक व्यवस्था में बाधा न बनें। जश्न के नाम पर हुड़दंग करने या व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए। हालांकि परिणाम आने के बाद विजयी जुलसू निकालने की मनाही चुनाव आयोग की तरफ से है। प्रत्याशियों को विजयी जुलूस निकालने के लिए अनुमति देने की भी कोई व्यवस्था निर्वाचन आयोग की तरफ से नहीं की गई है।

वहीं एसएसपी रिधिम अग्रवाल ने बताया कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस की मोबाइल पार्टियां क्षेत्र में भ्रमण पर रहेंगी। कोई प्रत्याशी या समर्थक व्यवस्था बिगाड़े बिना अपनी जीत की खुशी मनाता है तो पुलिस को कोई दिक्कत नहीं है, पर जश्न के नाम पर हुड़दंग कर माहौल खराब करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी।

--------------------

कई वार्डों में तनातनी व रंजिश के आसार

हरिद्वार: चुनाव परिणाम आने के बाद रंजिश व तनातनी की आशंका बनी हुई है। कई वार्डों में पहले से ही टकराव के आसार बने हुए हैं। इसको लेकर एसएसपी ने खुफिया विभाग को अलर्ट किया है। पुलिस व खुफिया विभाग ऐसे वार्डो पर नजर बनाए हुए हैं, जहां चुनाव प्रचार व मतदान के दौरान टकराव की स्थिति बन चुकी है। ऐसी स्थिति में भी पुलिस कड़ा एक्शन लेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.