Move to Jagran APP

आकाश ने दसवीं व वैभव ने इंटर में किया उत्तराखंड बोर्ड से जिला टॉप

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: उत्तराखंड बोर्ड ऑफ एजूकेशन की दसवीं और बारहवीं के शनिवार को घोषित परिणाम

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 May 2018 07:58 PM (IST)Updated: Sat, 26 May 2018 07:58 PM (IST)
आकाश ने दसवीं व वैभव ने इंटर में किया उत्तराखंड बोर्ड से जिला टॉप
आकाश ने दसवीं व वैभव ने इंटर में किया उत्तराखंड बोर्ड से जिला टॉप

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: उत्तराखंड बोर्ड ऑफ एजूकेशन की दसवीं और बारहवीं के शनिवार को घोषित परिणाम में हरिद्वार के मेधावियों ने अपनी प्रतिभा का डंका बजाया। सरस्वती विद्या मंदिर भेल रानीपुर के छात्र आकाश ने 10वीं में 12 रैंक पाकर जिले में पहला स्थान पाया। इंटर में सरस्वती विद्या मंदिर मायापुर के छात्र वैभव कंडपाल ने 94.20 फीसद अंक से 14वीं रैंक हासिल की।

loksabha election banner

हाईस्कूल की परीक्षा में जिले में 23,462 छात्र छात्राएं सम्मलित हुए थे। इसमें सरस्वती विद्या मंदिर सेक्टर 2 भेल रानीपुर के छात्र आकाश ने 500 में से 479 अंक के साथ 12वीं रैंक लाने में सफल रहे। उनके सहपाठी अर्पित त्रिपाठी ने 95.4 फीसद अंक के साथ 14वीं रैंक पाकर जिले, कॉलेज व परिवार को गौरवांवित किया है। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज मायापुर की राधिका खेरा ने 19वीं रैंक हासिल की है। सरस्वती विद्या मंदिर के ही यश प्रताप ¨सह, दीपिका दास, उमा देवी माध्यमिक राजकीय इंटर कॉलेज लंढौरा की शामिया, एसए अंध वीएचएसएस सप्तसरोवर के भारतरारम, यहीं के अर¨वद कुमार ने संयुक्त रुप से 21वीं रैंक लाने में सफलता पाई है। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज भेल रानीपुर की छात्रा पायल और लक्सर के आइपी इंटर कॉलेज के प्रफुल्ल धीमान संयुक्त रुप से 22वें रैंक पर हैं। इंटरमीडिएट में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज मायापुर के छात्र वैभव कंडवाल ने 500 में से 471 अंक के साथ प्रदेश की मेरिट में 14वां स्थान पाया है। यहीं की छात्रा ऐश्वर्या शर्मा ने 91.9 फीसद अंक के साथ 18वीं रैंक प्रदेश की मेरिट में पाया है। सरस्वती विद्या मंदिर मायापुर के विवेक सेमवाल ने 24वीं, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज मायापुर की छात्रा शिल्पी लखेड़ा और मायापुर के आरएनआइ इंटर कालेज भगवानपुर के अभी कुमार 25वीं रैंक प्रदेश की मेरिट लिस्ट में पाने में सफलता हासिल कर प्रदेश व जिले का नाम रोशन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.