Move to Jagran APP

अवैध संबंध के चलते युवक की हत्या का आरोप

जागरण संवाददाता हरिद्वार मुजफ्फरनगर निवासी साफ्टवेयर इंजीनियर के परिजनों ने अवैध संबंधों

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 06:37 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 06:37 PM (IST)
अवैध संबंध के चलते युवक की हत्या का आरोप
अवैध संबंध के चलते युवक की हत्या का आरोप

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: मुजफ्फरनगर निवासी साफ्टवेयर इंजीनियर के परिजनों ने अवैध संबंधों के चलते बेटे की हत्या का आरोप लगाया है। दरअसल बीते अगस्त में खन्नानगर स्थित एक कंपनी के दफ्तर में युवक का शव फांसी पर लटका मिला था। पुलिस ने प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला मानकर अपनी कार्रवाई पूरी की थी। मगर परिजनों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए भगवानपुर निवासी दंपती पर हत्या का आरोप लगाया है। कोर्ट के आदेश पर ज्वालापुर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक गांव रोहाना कलां, कोतवाली नगर जिला मुजफ्फरनगर निवासी अर्जुन पेशे से साफ्टवेयर इंजीनियर था। वह पिछले कुछ समय से हरिद्वार की एक निजी कंपनी में काम कर रहा था। कंपनी का दफ्तर खन्नानगर में कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के आवास के पास स्थित है। बीते अगस्त में युवक का शव दफ्तर में ही फांसी पर लटका मिला था। दरअसल युवक रात में दफ्तर में ही सोता था। सुबह जब दफ्तर खोला गया तो वह फांसी पर लटका हुआ था। उस दौरान एक युवती की कॉल बार-बार अर्जुन के मोबाइल पर आ रही थी। कॉल रिसीव करने पर युवती कभी हंसती तो कभी रोने लगती। प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग के चलते आत्महत्या का मामला मानते हुए पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया था। हालांकि अगले ही दिन मुजफ्फरनगर से परिजन व बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने हत्या का आरोप लगाते हुए ज्वालापुर कोतवाली का घेराव किया था। कार्रवाई न होने पर परिजनों ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया। जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

पुलिस ने अर्जुन के भाई आर्यन पुत्र घसीटू निवासी रोहाना कलां मुजफ्फरनगर की ओर से रीना व उसके पति बिरम निवासी गांव नेतपुर भगवानपुर हरिद्वार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। परिजनों का आरोप है कि अवैध संबंध के चलते पति-पत्नी ने अर्जुन की हत्या की है। ज्वालापुर कोतवाल मनोज कुमार मेनवाल ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

युवक के सिर पर लगी थी चोट

हरिद्वार: फांसी पर लटके मिले अर्जुन के सिर पर चोट लगी थी और मरहम पट्टी भी की गई थी। हालांकि उसके साथ काम करने वाले लोगों का कहना था कि कई दिन पहले उसके सिर में चोट लगी थी। मगर परिजनों ने सीधे तौर पर हत्या का आरोप लगाया था। अर्जुन के मोबाइल पर जिस युवती की बार-बार कॉल आ रही थी, वह उसकी रिश्तेदार युवती बताई गई। उसका अर्जुन के साथ प्रेम प्रसंग होने की बात भी ग्रामीणों ने पुलिस को बताई। उन्होंने युवती को ही मौत का जिम्मेदार ठहराया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.