Move to Jagran APP

हरिद्वार: धर्मनगरी पहुंचे सीएम पुष्कर धामी, जगतगुरु आश्रम पहुंच स्वामी राजेश्वराश्रम महाराज का लिया आशीर्वाद

सीएम धामी ने हरिद्वार स्थित कनखल जगतगुरु आश्रम पहुंचकर जगतगुरु स्वामी राज राजेश्वराश्रम महाराज से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया। इससे पहले सीएम धामी ने शांतिकुंज के निकट जैन मंदिर में आयोजित एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sat, 06 Nov 2021 03:06 PM (IST)Updated: Sat, 06 Nov 2021 03:06 PM (IST)
हरिद्वार: धर्मनगरी पहुंचे सीएम पुष्कर धामी, जगतगुरु आश्रम पहुंच स्वामी राजेश्वराश्रम महाराज का लिया आशीर्वाद
हरिद्वार: धर्मनगरी पहुंचे सीएम पुष्कर धामी। जागरण

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को शांतिकुंज के समीप स्थित जैन मंदिर में जैनाचार्य विश्व रत्नसागर सूर्य महाराज से शिष्टाचार भेंट की और उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। इधर मुख्यमंत्री कनखल स्थित श्री जगदगुरु आश्रम भी पहुंचे। जहां जगदगुरु स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज से शिष्टाचार भेंट कर उनका आशीर्वाद लिया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि आचार्यश्री की सूरी मंत्र आराधना से निश्चित ही इस देवभूमि की पवित्रता बढ़ जाएगी। तप आराधना से प्राप्त आध्यात्मिक शक्ति से राज्य के विकास के नए द्वार खुलेंगे। यहां के जनजीवन में शांति की भावना विकसित होगी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने कनखल स्थित जगद्गुरु आश्रम पहुंचे। इस दौरान कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, कोर कालेज के संचालक जेसी जैन आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े- Yamunotri Dham: शीतकाल के लिए बंद हुए विश्व प्रसिद्ध यमुनोत्री धाम के कपाट, अब खरसाली में होंगे मां के दर्शन

--------------------------------

नवसृजित महाविद्यालय के लिए अस्थायी भवन की मांग

उत्तरी हरिद्वार में स्थापित होने जा रहे राजकीय महाविद्यालय भूपतवाला में इसी सत्र से कक्षाओं का संचालन करने के लिए पार्षदों ने प्रशासन से अस्थायी भवन की मांग की है। शनिवार को इस संबंध में भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध भाटी के नेतृत्व में पार्षदगणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रेषित कर व एसडीएम पूरण सिंह राणा से मुलाकात की।

जिलाधिकारी को प्रेषित ज्ञापन में भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध ने कहा कि नव सृजित महाविद्यालय में कक्षाएं प्रारम्भ हो इस हेतु सरकार ने नोडल अधिकारी/प्रभारी प्राचार्य के पद पर डा. दिनेश कुमार शुक्ल की नियुक्ति की है। महाविद्यालय के स्थायी भवन निर्माण में लगभग दो से तीन वर्ष का समय लग सकता है। ऐसे में महाविद्यालय के संचालन को अस्थायी भवन की आवश्यकता है। सुझाव दिया कि भूपतवाला, ऋषिकेश रोड स्थित पीली कोठी जो दो दशक से प्रशासन के अधीन है, वहां पर अस्थायी तौर महाविद्यालय की कक्षाओं का संचालन इसी सत्र से आरंभ कर दिया जाए। पार्षद विनित जौली व अनिल वशिष्ठ ने भी उनकी मांग का समर्थन किया। पार्षद अनिल मिश्रा व सुनीता शर्मा ने कहा कि जितनी जल्दी यहां कक्षाएं प्रारम्भ होगी क्षेत्र के युवा पीढ़ी को उसका लाभ मिलेगा। भाजपा पार्षद दल के नेता सुनील अग्रवाल गुड्डू, उपनेता राजेश शर्मा व भाजयुमा के जिला महामंत्री विदित शर्मा ने भी जिला प्रशासन से कक्षाओं के संचालन हेतु अस्थायी भवन उपलब्ध कराने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.