Move to Jagran APP

Coronavirus: चेतक पुलिसकर्मी को कोरोना पॉजिटिव, मंगलौर कस्बा चौकी सील Haridwar News

मंगलौर कोतवाली के चेतक पुलिसकर्मी के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर कस्बा चौकी को सील कर दिया गया। कस्बा चौकी पर चौकी प्रभारी समेत 14 पुलिसकर्मी तैनात हैं।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 11:50 AM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2020 11:50 AM (IST)
Coronavirus: चेतक पुलिसकर्मी को कोरोना पॉजिटिव, मंगलौर कस्बा चौकी सील Haridwar News
Coronavirus: चेतक पुलिसकर्मी को कोरोना पॉजिटिव, मंगलौर कस्बा चौकी सील Haridwar News

रुड़की, जेएनएन। मंगलौर कोतवाली के चेतक पुलिसकर्मी के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर कस्बा चौकी को सील कर दिया गया। कस्बा चौकी पर चौकी प्रभारी समेत 14 पुलिसकर्मी तैनात हैं। कोरोना पॉजिटिव पुलिसकर्मी की प्रवासियों के सत्यापन में ड्यूटी लगी थी। चेतक पुलिसकर्मी के संपर्क में आने वाले लोगों के बारे में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम जानकारी जुटा रही है।

loksabha election banner

मंगलौर कोतवाली की कस्बा चौकी पर तैनात एक चेतक पुलिसकर्मी की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया। चेतक पुलिसकर्मी अपने परिवार के साथ सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र न्यू आदर्शनगर में रहता है। 4 जून को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चेतक पुलिसकर्मी का सैंपल जांच के लिए लिया था। उसी दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिसकर्मी को होम क्वारंटाइन होने को कहा था। 

तब से पुलिसकर्मी अपने घर में होम क्वारंटाइन था। रिपोर्ट आने के बाद पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मंगलौर कस्बा चौकी को सील कर दिया गया। मंगलौर कस्बा चौकी पर पुलिसकर्मी के अलावा इंचार्ज, एक एसआइ, 10 कांस्टेबल, दो होमगार्ड तैनात है। इन सभी को क्वारंटाइन किया है। 

इसके अलावा न्यू आदर्शनगर के क्षेत्र को भी सील करने की तैयारी चल रही है। बताया है कि चेतक पुलिसकर्मी कुछ दिन पहले कलियर में भी दबिश देने गया था। पुलिसकर्मी के संपर्क में आने वाले लोगों के बारे में पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि इस बात की जानकारी जुटाई जा रही है कि पुलिसकर्मी आखिर किसके संपर्क में आकर कोरोना पॉजिटिव हुआ है।

ग्रामीण कर रहे थे कंटेनमेंट जोन का उल्लंघन, पूरा गांव सील

भगवानपुर तहसील क्षेत्र के मोहितपुर गांव को रविवार को पूरी तरह से सील कर दिया है। गांव के लोग कंटेनमेंट जोन का उल्लंघन कर रहे थे। इसके चलते इसे सील किया है। 

पिछले सप्ताह मोहितपुर गांव का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आया था। इसके चलते इस गांव की 11 गलियों को सील कर दिया। सभी को पाबंदी का पालन करने को कहा गया था। इसके बावजूद गांव में कंटेनमेंट जोन का पालन नहीं किया जा रहा था। प्रशासन की ओर से इस संबंध में कई बार चेतावनी भी दी गई। 

इस पर प्रशासन की ओर से पूरे गांव को सील कर दिया है। आवागमन पर पाबंदी लगा दी गई है। उप जिलाधिकारी संतोष कुमार पांडे ने बताया कि गांव में जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति के लिए पूर्ति निरीक्षक को जिम्मेदारी दी गई है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: कोरोना योद्धाओं के हौसले से पहाड़ में पस्त हो रहा कोरोना

अस्पताल जाने को तैयार नहीं करोना पॉजिटिव का परिवार

रुड़की के सती मोहल्ला में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद से इसके परिवार के सदस्यों को सिविल अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाना था। इसके लिए देर रात डॉक्टर व पुलिस की टीम घर पर पहुंची परिवार के लोगों को समझाया गया कि वह अस्पताल चले, लेकिन कोई भी जाने को तैयार नहीं हुए।  

परिवार के लोगों का कहना है कि जब उनके सदस्य की रिपोर्ट कॉन्फिडेंसल थी तो उसको सार्वजनिक क्यों किया। साथ ही उन्होंने इस बात पर भी आपत्ति जताई कि उनके यहां मीडिया व अन्य लोग उनकी वीडियो क्यों बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: हरिद्वार के कोविड अस्पतालों से 17 मरीज हुए डिस्चार्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.