Move to Jagran APP

साइबर ठगों ने आर्मी अफसर बनकर लैब संचालक को ठगा

आर्मी में भर्ती होने वाले जवानों का बॉडी चेकअप कराने का झांसा देकर साइबर ठगों ने लैब संचालक से करीब एक लाख रुपये ठग लिए। साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन देहरादून में शिकायत देने के बाद पुलिस ने सिडकुल थाने में मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 06:44 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 06:44 PM (IST)
साइबर ठगों ने आर्मी अफसर बनकर लैब संचालक को ठगा
साइबर ठगों ने आर्मी अफसर बनकर लैब संचालक को ठगा

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: आर्मी में भर्ती होने वाले जवानों का बॉडी चेकअप कराने का झांसा देकर साइबर ठगों ने लैब संचालक से करीब एक लाख रुपये ठग लिए। साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन देहरादून में शिकायत देने के बाद पुलिस ने सिडकुल थाने में मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक, सिडकुल के नवोदयनगर में शिखर एनक्लेव निवासी विकास गौड़ ने शिकायत देकर बताया कि रानीपुर मोड़ पर उनकी पैथोलाजी लैब है। विकास का कहना है कि 22 सितंबर को उनके मोबाइल नंबर पर अंजान नंबर से कॉल आई। बात करने वाले व्यक्ति ने खुद को आर्मी में कार्यरत बताया। अपना नाम सतीश कुमार बताने पर उसने वाट्सएप पर वीडियो कॉल व मैसेंजर के जरिये अपने अफसरों से बात भी कराई। आरोप है कि सभी आर्मी के यूनिफार्म में थे। इसलिए विकास गौड़ को कोई शक नहीं हुआ। बात करने वाले ने बताया कि उनके यहां पर आर्मी के जवानों की भर्ती हुई। जिसमें 24 लोगों का चयन हुआ है। इनका मेडिकल परीक्षण कराना है। कुल खर्च पूछने पर विकास से 54 हजार रुपये बताए। आरोपितों ने झांसा दिया कि उनके यहां से कैश डिपाजिट नहीं होगा और विकास को अपने एटीएम कार्ड की फोटो कॉपी भेजनी होगी। विकास ने अपनी पत्नी के एटीएम कार्ड की फोटो भी भेज दी। इसके बाद खाते से दो बार में कुल 99,998 रुपये गायब हो गए। ठगी का अहसास होने पर विकास गौड ने देहरादून साइबर थाने में शिकायत दी। पीड़ित का निवासी स्थल हरिद्वार के सिडकुल थाना क्षेत्र का होने के कारण सिडकुल में मुकदमा दर्ज कराया गया। एसएचओ सिडकुल प्रमोद उनियाल ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.