Move to Jagran APP

पुलिस को चुनौती दे रहे चेन स्नेचर, दो दिन में दो घटनाओं को अंजाम

हरिद्वार में चेन स्नेचिंग की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। दो दिन में स्नेचरों ने दो वारदातों को अंजाम दे डाला।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 08:44 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 08:44 PM (IST)
पुलिस को चुनौती दे रहे चेन स्नेचर, दो दिन में दो घटनाओं को अंजाम
पुलिस को चुनौती दे रहे चेन स्नेचर, दो दिन में दो घटनाओं को अंजाम

हरिद्वार, जेएनएन। कनखल में चेन स्नेचर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं। बदमाशों ने दूसरे दिन भी चेन स्नेचिंग की घटना को अंजाम दे डाला। जगजीतपुर में मातृसदन रोड पर घर के बाहर चारपाई पर बैठी एक महिला से बदमाशों ने चेन लूट ली। घटना के बाद पुलिस ने स्नेचरों की तलाश में काफी पसीना बहाया, लेकिन उनके हाथ कोई सुराग नहीं लग सका। ऐसा माना जा रहा है कि दोनों घटनाओं को एक ही गैंग ने अंजाम दिया है।

loksabha election banner

कनखल में मंगलवार को बदमाशों ने द्वारिका विहार कॉलोनी निवासी सीमा के गले से चेन झपट ली थी। दिनदहाड़े घटना को अंजाम देकर बदमाशों ने पुलिस को खुली चुनौती दे डाली। पुलिस रात तक उनकी तलाश करती रही, पर कुछ पता नहीं चल पाया। अगले दिन बुधवार दोपहर बदमाशों ने फिर एक घटना को अंजाम दे डाला।

पुलिस के अनुसार, जगजीतपुर में मातृसदन जाने वाले मार्ग पर सतीश की पत्नी कुसुम अपने घर के बाहर चारपाई पर बैठी हुई थी। तभी बाइक सवार दो युवक वहां आकर रुके। उन्होंने पता पूछने के बहाने महिला को बातों में उलझाया। बाइक पर पीछे बैठे युवक ने अचानक झपट्टा मारा और कुसुम के गले से सोने की चेन झपटकर दोनों बदमाश भाग निकले। 

सूचना पर कनखल थाना व जगजीतपुर चौकी से पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और महिला से बदमाशों का हुलिया व बाइक के बारे में जानकारी ली। इसके बाद अभियान चलाकर संदिग्ध बाइक सवारों की चेकिंग भी की गई, लेकिन बदमाशों का कुछ पता नहीं चल पाया। पुलिस मान रही है कि बुधवार को भी उन्हीं दोनों बदमाशों ने चेन स्नेचिंग की है, जिन्होंने मंगलवार को चेन लूटी थी। कनखल थानाध्यक्ष हरिओम राज चौहान ने बताया कि चेन स्नेचरों की तलाश की जा रही है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज व पीड़ितों से बदमाशों का हुलिया पता कर बदमाशों का स्केच भी बनवाया जाएगा। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जुलाई और सितंबर में भी हुई थी तीन घटनाएं

कनखल में बीते साल जुलाई व सितंबर माह में चेन स्नेचिंग की तीन घटनाएं हुई थी। इनमें चार जुलाई को एक साथ गणेशपुरम व त्रिलोकनगर कॉलोनी में दो घटनाएं हुई थी। 15 सितंबर को ज्ञानलोक कॉलोनी में चेन लूटी गई थी। हालांकि, पुलिस ने एक घटना का पर्दाफाश कर दो आरोपितों को जेल भेजा था। 

अब दोबारा लगातार दो दिन में दो घटनाएं होने से पुलिस की पेशानी पर बल पड़ गए हैं। पुलिस यह मानकर चल रही है कि पुराना गिरोह फिर से सक्रिय हो गया है। एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने जल्द से जल्द चेन स्नेचरों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। बाकी थाना कोतवाली प्रभारियों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: फर्जी तरीके से लिया कार लोन, पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें: यहां 12 लाख 50 हजार की धोखाधड़ी को सिविल मैटर बता टरकाया, जानिए

यह भी पढ़ें: होटल में कर्इ दिन रुककर बिना बिल चुकाए फरार हुआ क्रिकेट कोच चढ़ा पुलिस के हत्थे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.