Move to Jagran APP

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की मांग, पाकिस्तान में हिंदू मंदिरों की सुरक्षा को हस्तक्षेप करे केंद्र

अखाड़ा परिषद ने पाकिस्तान में हनुमान मंदिर तोड़े जाने की कड़ी निंदा करते हुए इसे मामले में केंद्र सरकार से हस्तक्षेप की मांग की है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 10:40 AM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 10:40 AM (IST)
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की मांग, पाकिस्तान में हिंदू मंदिरों की सुरक्षा को हस्तक्षेप करे केंद्र
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की मांग, पाकिस्तान में हिंदू मंदिरों की सुरक्षा को हस्तक्षेप करे केंद्र

हरिद्वार, जेएनएन। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने पाकिस्तान में हनुमान मंदिर तोड़े जाने की कड़ी निंदा करते हुए इसे मामले में केंद्र सरकार से हस्तक्षेप की मांग की है। शनिवार को वीडियो बयान जारी करने के बाद परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने 'दैनिक जागरण' से बातचीत में कहा कि भारत में सांप्रदायिक सौहार्द का भाव खत्म करने के लिए पाकिस्तान ने जान-बूझकर ऐसी हरकत की है। लिहाजा केंद्र को इस मामले में पाकिस्तान सरकार को कड़ा संदेश देना चाहिए।

loksabha election banner

श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि हम दुश्मन की ऐसी किसी कोशिश को कामयाब नहीं होने देंगे। इस मामले में परिषद की 26 अगस्त हो हरिद्वार में होने वाली बैठक में भी प्रस्ताव लाया जाएगा। उन्होंने पालघर में श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़ा के दो साधुओं की हत्या के मामले की सीबीआइ जांच कराने की मांग भी उठाई। कहा कि इस संबंध में महाराष्ट्र सरकार से बात करने के लिए परिषद से जुड़े संत जल्द महाराष्ट्र जाएंगे। अगर बात न बनी तो अदालत का दरवाजा खटखटाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Haridwar Kumbh 2021: कुंभ को लेकर फिर तैयारियां तेज, मेला फोर्स की होगी ऑनलाइन ट्रेनिंग

श्रीमहंत नरेंद्र गिरि का कहना है कि पालघर में हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने के लिए ही साधुओं पर यह हमला किया गया था। इससे पहले श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि भी महाराष्ट्र पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए मामले की सीबीआइ जांच की मांग उठा चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: Haridwar Kumbh 2021: कुंभ मेले को बचा सिर्फ सात माह का समय, कार्यों को गति देना बड़ी चुनौती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.