Move to Jagran APP

वोट डालने के बाद भी नहीं तोड़ी चुप्पी, मतदाताओं को टटोलते रहे प्रत्याशी

निकाय चुनाव में मतदाताओं ने वोट डालने के बाद भी चुप्पी नहीं तोड़ी। प्रत्याशी अपने समर्थकों की मदद से मतदाताओं को टटोलते नजर आए।

By Edited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 05:25 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 06:28 PM (IST)
वोट डालने के बाद भी नहीं तोड़ी चुप्पी, मतदाताओं को टटोलते रहे प्रत्याशी
वोट डालने के बाद भी नहीं तोड़ी चुप्पी, मतदाताओं को टटोलते रहे प्रत्याशी

रुड़की, जेएनएन। निकाय चुनाव में मतदाताओं ने वोट डालने के बाद भी चुप्पी नहीं तोड़ी। हालांकि, सभी प्रत्याशियों को मतदाता उनके समर्थन में ही वोट डालने की बात कहकर उन्हें आश्वस्त करते रहे। मतदाताओं के इस रवैये ने प्रत्याशियों की धड़कन बढ़ा दी है। प्रत्याशी अपने समर्थकों की मदद से मतदाताओं को टटोलते नजर आए।

loksabha election banner

निकाय चुनाव में मतदाता शुरू से ही चुप्पी साधे हुए है। जिससे विश्लेषक भी यह पता नहीं लगा पाए कि आखिर किस निकाय में किस प्रत्याशी का पलड़ा भारी है और किस प्रत्याशी का पलडा हल्का। सभी प्रत्याशियों के प्रति मतदाताओं का रुख लगभग एक समान नजर आया। मतदाताओं ने न तो किसी प्रत्याशी को ज्यादा तवज्जो दी और न ही किसी को अनसुना किया। 

मतदाताओं का व्यवहार सभी प्रत्याशियों के प्रति समान नजर आया। जिसके कारण प्रत्याशी यह नहीं पढ़ पाए कि आखिर मतदाताओं के मन में आखिर चल क्या रहा है। मतदाताओं की यह चुप्पी रविवार को वोट डालने के बाद जस की तस रही। मंगलौर नगर पालिका का चुनाव हो या फिर झबरेड़ा नगर पंचायत, कलियर नगर पंचायत, लंढौरा नगर पंचायत और भगवानपुर नगर पंचायत का चुनाव हो। सभी जगह चुनाव में मतदाताओं की एक जैसी ही स्थिति नजर आई। 

हालांकि मतदान को लेकर लोगों में उत्साह नजर आया। कई बूथों पर तो मतदान शुरू होने से पहले ही मतदाताओं की लाइनें लग गई। सुबह दस बजे तक लगभग निकायों में 15 फीसदी से अधिक मतदान हो चुका था। प्रत्याशी और उनके समर्थक मतदान केंद्रों के आसपास ही नजर आए और अपने पक्ष में मतदान करने के लिए मतदाताओं से बात करते हुए नजर आए।

मतदाता भी सभी प्रत्याशियों को यही कहते दिखाई दिये कि आप चिंता न करें। सभी मतदाताओं का सभी प्रत्याशियों को लगभग ऐसा ही आश्वासन दिया गया। मतदाता वोट डालकर मतदान केंद्र से बाहर निकले, तब भी प्रत्याशियों और उनके समर्थकों ने उन्हें टटोलने का प्रयास किया, लेकिन मतदाताओं ने अपने पत्ते नहीं खोले। मतदाताओं के इस रुख से कोई भी यह आंकलन नहीं कर पा रहा है कि आखिर ताज किसके सिर बंधेगा। अब सबको बेसब्री से चुनाव नतीजों का इंतजार है।

यह भी पढ़ें: निकाय चुनाव: ठेंगे पर दिखी आचार संहिता, खूब हुआ उल्लंघन

यह भी पढ़ें: आचार संहिता उल्लंघन मामला: विधायक जोशी ने दिया जवाब, कौशिक का इंतजार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.