Move to Jagran APP

सीएमएस ने बूथ कवरेज बढ़ाने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, रुड़की: 1

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 09:07 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 09:07 PM (IST)
सीएमएस ने बूथ कवरेज बढ़ाने के दिए निर्देश
सीएमएस ने बूथ कवरेज बढ़ाने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, रुड़की: 18 नवंबर से पोलियो अभियान की शुरुआत की जाएगी। इसको लेकर सिविल अस्पताल में शुक्रवार को बैठक आयोजित की गई। जिसमें सीएमएस ने सुपरवाइजरों को बूथ कवरेज बढ़ाने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

रुड़की ब्लॉक में पोलियो अभियान के दौरान कम संख्या में अभिभावक अपने बच्चों को बूथों पर लेकर आते हैं। यही वजह है कि ब्लॉक में बूथ कवरेज मात्र 30-35 फीसद ही है। जबकि स्वास्थ्य विभाग इसे बढ़ाकर लगभग 70 फीसद तक करना चाहता है। ऐसे में बूथ कवरेज बढ़ाने को लेकर सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉ. डीके चक्रपाणि ने शुक्रवार को सुपरवाइजरों की बैठक ली। उन्होंने सुपरवाइजरों को कहा कि अभिभावकों को जागरूक करें और उन्हें अपने बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने के लिए अधिक संख्या में बूथ तक आने के लिए प्रेरित करें। बताया कि पोलियो अभियान की शुरुआत 18 नवंबर से होगी। अभियान के पहले दिन शून्य से लेकर पांच साल तक के बच्चों को बूथ में दो बूंद ¨जदगी की पिलाई जाएगी। जबकि इसके बाद 24 नवंबर तक स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर नौनिहालों को पोलियो ड्रॉप पिलाएगी। बैठक में अर्बन हेल्थ ऑफिसर आरके गुप्ता, सुपरवाइजर हेमलता, ललित धीमान, बेबी कश्यप, नितिन, संतोष पुंडीर, कल्पना, नेहा, रीता भार्गव, प्रीति, रमा, नमिता आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.