Move to Jagran APP

जीडी में जिक्र पर पकड़ से दूर बरेली के नशा सप्लायर

नशे की खेप पकड़ने वाली पुलिस अपनी जीडी में बरेली के बड़े सप्लायर का नाम भले ही दर्ज करती हो लेकिन इन तक पहुंच पाना पुलिस के लिए हमेशा से चुनौती रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 03:00 AM (IST)
जीडी में जिक्र पर पकड़ से दूर बरेली के नशा सप्लायर
जीडी में जिक्र पर पकड़ से दूर बरेली के नशा सप्लायर

जागरण संवाददाता, रुड़की: नशे की खेप पकड़ने वाली पुलिस अपनी जीडी में बरेली के बड़े सप्लायर का नाम भले ही दर्ज करती हो, लेकिन इन तक पहुंच पाना पुलिस के लिए हमेशा से चुनौती रहा है। स्थानीय तस्करों को सलाखों के पीछे भेज पुलिस अपनी गुडवर्क की फाइल मोटी करने में लगी है। बड़े सप्लायर के नहीं पकड़े जाने की वजह से ही मादक पदार्थो की तस्करी और बिक्री पर रोक नहीं लग पाई है।

loksabha election banner

रुड़की और आसपास के क्षेत्र में स्मैक, चरस और अन्य मादक पदार्थो की तस्करी जोरों पर है। करीब एक साल से शहर और देहात के स्कूल कॉलेज और हॉस्टल के आसपास नशे के सामान की बिक्री हो रही है। युवा वर्ग भी नशे की चपेट में आ रहा है। स्थानीय तस्कर भी बड़े पैमाने पर नशे के अवैध धंधे में लगे हैं। पुलिस भी स्थानीय स्तर पर कई तस्करों को गिरफ्तार कर चुकी है। स्थानीय पुलिस के अलावा एसटीएफ की टीम भी स्मैक के कई मामले रुड़की क्षेत्र से पकड़ चुकी है। एक साल के अंदर 100 से अधिक मामले पकड़े जा चुके है। पुलिस भी मादक पदार्थों की खेप पकड़े जाने के बाद यहीं जानकारी देती है कि स्थानीय तस्कर बरेली उप्र से यह खेप लेकर आई थी। यहां तक इनका नाम और पते भी कई बार पुलिस सार्वजनिक कर चुकी है। बावजूद इसके बरेली के इन बड़े सप्लायर को पकड़ने के लिए पुलिस ने आज तक धरातल पर कोई प्रयास नहीं किया है। पुलिस की गुडवर्क की फाइल स्थानीय तस्करों के पकड़े जाने के बाद बंद हो जाती है। पुलिस की यही लापरवाही मादक पदार्थों की तस्करों के लिए मुफिद बन रही है।

-------------------

देहात क्षेत्र बन गया नशे का गढ़

रुड़की: देहात क्षेत्र नशे का गढ़ बन गया है। पिछले कुछ माह में भगवानपुर और कलियर क्षेत्र में नशे के कई मामले पकड़े जा चुके हैं। एक साल के अंदर भगवानपुर क्षेत्र में 20 से अधिक मामले पकड़े जा चुके है। वहीं कलियर क्षेत्र में भी 15 से अधिक मामले पकड़े गए है। भगवानपुर का सिरचंदी क्षेत्र नशे की जद में है। यहां एक तस्कर के घर से तीन लाख की रकम बरामद हुई थी जबकि तस्कर फरार हो गया था। तस्कर तभी से फरार चल रहा है।

--------

नशे के कारोबार में हो चुकी हत्या

रुड़की: भगवानपुर के देहात क्षेत्र में नशे के अवैध धंधे में एक हत्या तक हो चुकी है। भगवानपुर के रायपुर गांव निवासी रहमान की नशे के कारोबार के चलते उसके साझेदार शाहिब निवासी मोहितपुर ने हत्या कर शव तालाब में फेंक दिया था। बाद में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया था।

-------------

नशे के पकड़े गये मामले

-नौ जुलाई सिरचंदी गांव में तीन तस्कर 25 ग्राम स्मैक के साथ पकड़े गए थे।

-12 जुलाई रुड़की पुलिस ने तस्कर 27 ग्राम स्मैक के साथ पकड़े थे

-17जुलाई भगवानपुर पुलिस ने सिकंदरपुर चौक से 77 ग्राम स्मैक के साथ तस्कर पकड़ा था

-23 जुलाई सिरंचदी गांव से पुलिस ने 20 ग्राम से एक आरोपित को पकड़ा था

-26 जुलाई रुड़की सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस ने एक आरोपित को 19 ग्राम स्मैक के साथ पकड़ा था

-29 सितंबर भगवानपुर पुलिस ने मोहितपुर निवासी एक तस्कर को स्मैक के साथ पकड़ा था

-21 अक्टूबर को रायपुर रोड पर एक दुकान से तीन तस्कर 16 गाम स्मैक के साथ पकड़े थे

-23 अक्टूबर सिरचंदी गांव से पुलिस ने एक आरोपित को 16.7 ग्राम स्मैक के साथ पकड़ा था

--------

वर्जन उप्र के जिन स्थानों से नशे के बड़े सप्लायर नशे की खेप सप्लाई कर रहे है। उन्हें चिन्हित कर उनकी धरपकड़ की जायेगी।

-स्वप्न किशोर सिंह, एसपी देहात रुड़की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.