Move to Jagran APP

बाबा रामदेव ने कहा- 'सब एक अकेले रामदेव के खिलाफ खड़े हो गए'

योग गुरु बाबा रामदेव ने एक बार फिर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम रोग को जड़ से समाप्त करने की बात करते हैं जबकि वे रोग को नियंत्रित करने की बात कहते हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 09:28 AM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 09:28 AM (IST)
बाबा रामदेव ने कहा- 'सब एक अकेले रामदेव के खिलाफ खड़े हो गए'
योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा- 'सब एक अकेले रामदेव के खिलाफ खड़े हो गए'।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। योग गुरु बाबा रामदेव ने एक बार फिर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 'हम रोग को जड़ से समाप्त करने की बात करते हैं, जबकि वे रोग को नियंत्रित करने की बात कहते हैं।' उन्होंने कहा कि जब रोग पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा तो दवा की बिक्री पर असर पड़ेगा और मेडिकल माफिया यह नहीं चाहता। सब मिल कर एक अकेले रामदेव के खिलाफ खड़े हो गए और एक हजार करोड़ का मानहानि का दावा कर दिया। 

loksabha election banner

रविवार को मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि पतंजलि पर आयुर्वेद के व्यापार को बढ़ावा देने के लिए बेवजह विवाद खड़ा करने के आरोप लगाए जा रहे हैं। कहा कि 'मुझे लाला रामदेव कहा जा रहा है'। आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि यह सही है कि पतंजलि आयुर्वेदिक दवा का निर्माण और बिक्री करता है, लेकिन हम इलाज के घरेलू उपाय भी बताते हैं। किसी पर दवा खरीदने के लिए कोई दबाव नहीं है। योग गुरु ने दोहराया कि उन्होंने एलोपैथिक चिकित्सकों के सम्मान को लेकर कभी बयान नहीं दिया। चिकित्सकों की सेवा भावना सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि सेवा कार्य के दौरान जिन चिकित्सकों ने जान गंवाई, हम उन्हें शहीद का दर्जा देते हैं।

हम मजहब नहीं, जीवनशैली बदलने की बात करते हैं

बाबा रामदेव ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. जेए जयालाल पर ईसाइयत को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। कहा कि हम मजहब नहीं, जीवन शैली बदलते हैं। एलोपैथिक चिकित्सकों का प्रतिनिधित्व करने वाली एक संस्था के सर्वोच्च पद पर बैठे व्यक्ति का इस तरह का कार्य निंदनीय है। उन्होंने दोहराया कि वह आइएमए के हर सवाल का जवाब देने को तैयार हैं, पर पहले वह उनके 25 सवालों का उत्तर दें। 

यह भी पढ़ें-बाबा रामदेव ने आमिर खान के जरिये आइएमए पर साधा निशाना, जानिए क्या कहा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.