Move to Jagran APP

कानूनगो की फेसबुक आइडी हैक कर ठगी का प्रयास Haridwar News

अल्मोड़ा में ट्रेनिंग कर रहे कानूनगो के नाम पर परिचितों से ठगी का प्रयास किया गया। कानूनगो की फेसबुक आइडी को हैक कर उनके परिचितों को मैसेज कर हजारों रुपये रकम मांगी गई।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 12:56 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 12:56 PM (IST)
कानूनगो की फेसबुक आइडी हैक कर ठगी का प्रयास Haridwar News
कानूनगो की फेसबुक आइडी हैक कर ठगी का प्रयास Haridwar News

रुड़की, जेएनएन। अल्मोड़ा में ट्रेनिंग कर रहे कानूनगो के नाम पर परिचितों से ठगी का प्रयास किया गया। कानूनगो की फेसबुक आइडी को हैक कर उनके परिचितों को मैसेज कर हजारों रुपये रकम मांगी गई। कानूनगो ने इस मामले में पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

रुड़की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के मथुरा विहार कॉलोनी निवासी अनिल गुप्ता कानूनगो हैं। इस समय अल्मोड़ा में उनका प्रशिक्षण चल रहा है। कानूनगो अनिल गुप्ता कि फेसबुक आइडी किसी ने हैक कर ली। फेसबुक आइडी हैक कर जालसाज ने अनिल गुप्ता के नाम से उनके परिचितों को मैसेज भेजे जा रहे हैं। वह किसी से दस हजार तो किसी से 50 हजार रुपये मैसेज में मांग रहा है। मैसेज में वह बता रहा है कि उनके किसी दोस्त का एक्सीडेंट हो गया है। दोस्त अस्पताल में भर्ती है। इसके लिए उसे तुरंत रकम चाहिए।

कानूनगो की आइडी से एक मैसेज अंबर तालाब निवासी उनके दोस्त सचिन जैन को भी भेजा गया। सचिन जैन ने तुरंत ही फोन कर अनिल गुप्ता से संपर्क कर उनके दोस्त का हालचाल पूछा तो वह चौंक गए। सचिन गुप्ता ने उन्हें मैसेज की जानकारी दी तो पूरा मामल सामने आ गया। इसके बाद भी कई अन्य परिचितों ने अनिल गुप्ता को फोन कर इस तरह के मैसेज उनकी फेसबुक आइडी से आने की बात बताई। अनिल गुप्ता ने गंगनहर कोतवाली पुलिस से शिकायत की है।

ई-रिक्शा चोरी करने वाला गिरफ्तार

उत्तरी हरिद्वार के खड़खड़ी क्षेत्र से ई-रिक्शा चोरी करने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से ई-रिक्शा भी बरामद किया गया है। पुलिस के मुताबिक भूपतवाला की भारतमातापुरम कॉलोनी निवासी दीपक कश्यप पेशे से ई-रिक्शा चालक हैं। उसके घर के बाहर से ई-रिक्शा चोरी हो गई थी। 

यह भी पढ़ें: ज्वेलर्स से सोने की चेन ठगने वाला आरोपित गिरफ्तार Dehradun News

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन करते हुए एक आरोपित को दीपक की ई-रिक्शा के साथ गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम नीरज निवासी गांव राजाखेड़ी, जिला सागर मध्य प्रदेश बताया। पुलिस टीम में कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी, खड़खड़ी चौकी प्रभारी विजय प्रकाश, कांस्टेबल जितेंद्र व प्रदीप पंवार शामिल रहे। शहर कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि आरोपित को कोर्ट में पेश करते हुए जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: कारोबारी के खाते से उड़ाए 1.47 लाख, सात बार में निकाली गई रकम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.