Move to Jagran APP

एआरटीओ दफ्तर घर भेजेगा वाहनों के दस्तावेज

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने और फरियादियों को राहत देने के लिए एआरटीओ दफ्तर वाहनों के दस्तोवज और लाइसेंस उनके घर तक पहुंचाएगा

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 06:14 AM (IST)
एआरटीओ दफ्तर घर भेजेगा वाहनों के दस्तावेज
एआरटीओ दफ्तर घर भेजेगा वाहनों के दस्तावेज

बसंत कुमार, हरिद्वार: कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने और फरियादियों को राहत देने के लिए एआरटीओ दफ्तर वाहनों के दस्तोवज और लाइसेंस उनके घर तक पहुंचाएगा, ताकि उन्हें दस्तावेज लेने के लिए आफिस न आना पड़े। इससे उन्हें बार-बार दफ्तर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे, वहीं एआरटीओ प्रशासन को भी भीड़ को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के चलते रोशनाबाद स्थित एआरटीओ दफ्तर में तीन माह बाद धीरे-धीरे काम शुरू किए जा रहे हैं। इस क्रम में अब लाइसेंस का नवीनीकरण का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। इसमें शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने के लिए प्रतिदिन 36 लोगों को ही बुलाया जा रहा है। इसी तरह वाहनों की आरसी व लोन और आरसी ट्रांसफर संबंधी कार्य भी शुरू कर दिए गए हैं। इनके लिए भी रोजाना 25 लोगों के आवेदन लिए जाएंगे, लेकिन इसके लिए आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन और फीस जमा करने आना पड़ेगा। इससे उन्हें भी ज्यादा देर तक दफ्तर में नहीं रहना पड़ेगा और कर्मचारियों को भी सुविधा हो जाएगी। लेकिन सबसे खास बात यह है कि अब एआरटीओ दफ्तर ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए फरियादियों के घरों तक ही तैयार लाइसेंस और वाहनों के अन्य दस्तावेज भेजने की व्यवस्था शुरू कर दी है। एआरटीओ प्रशासन मनीष तिवारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लोगों को तैयार दस्तावेज लेने के लिए भी आफिस न आना पड़े। इसके लिए उनसे आग्रह किया जा रहा है कि वह आफिस में अपनी सभी औपचारिकता पूरी करके 25 रुपये के डाक टिकट लगाकर एक लिफाफा दे दें तो उनके घरों पर लाइसेंस, वाहनों के अन्य दस्तावेज तैयार करके रजिस्टर्ड डाक से भेज दिए जाएंगे। इससे उनका भी आफिस आने से पीछा छूट जाएगा और भीड़ पर भी नियंत्रण कर कोरोना संक्रमण को रोके जाने में मदद मिल जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.