Move to Jagran APP

स्टार परफॉर्मर्स चुनकर करेंगे गुणवत्तापरक उपचार

जागरण संवाददाता, रुड़की : मरीजों को उच्च गुणवत्तापूरक उपचार और सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए सिविल अस

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 May 2018 09:41 PM (IST)Updated: Thu, 10 May 2018 09:41 PM (IST)
स्टार परफॉर्मर्स चुनकर करेंगे गुणवत्तापरक उपचार
स्टार परफॉर्मर्स चुनकर करेंगे गुणवत्तापरक उपचार

जागरण संवाददाता, रुड़की : मरीजों को उच्च गुणवत्तापूरक उपचार और सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए सिविल अस्पताल में डॉक्टर्स, पैरामेडिकल और अन्य स्टाफ को प्रेरित किया जाएगा। साथ ही हर महीने अलग-अलग वर्ग से उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाल स्टार परफॉर्मर्स चुनकर उन्हें बकायदा सम्मानित भी किया जाएगा।

loksabha election banner

अक्सर सरकारी अस्पताल का जिक्र आते ही जहन में मरीजों को मिलने वाला आधा-अधूरा उपचार और अव्यवस्थाओं का ख्याल आ जाता है। ऐसे में लोगों की इस सोच को बदलने और सिविल अस्पताल में आने वाले मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने को लेकर अस्पताल प्रशासन नई पहल करने जा रहा है। इसके तहत एक ओर जहां अस्पताल की एंबुलेंस सेवा को बेहतर बनाने के लिए कवायद चल रही है। वहीं मरीजों को और अधिक अच्छा उपचार मिल सके, इसके लिए अस्पताल स्टाफ को हर माह सम्मानित कर प्रेरित करने की भी योजना बनाई जा रही है। ताकि डॉक्टर्स, पैरामेडिकल और अन्य स्टाफ का उत्साव‌र्द्धन हो और वे मरीजों को अस्पताल में बेहतर चिकित्सा और अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवा सकें। इस योजना के तहत बेहतर कार्य करने वाले डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी समेत विभिन्न वर्गो में हर माह अलग-अलग एक-एक स्टार परफॉर्मर्स चुना जाएगा। जिसे सीएमएस प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेंगे। साथ ही स्टाफ की वार्षिक गोपनीय प्रविष्टि में भी उनके इस बेहतर कार्य को अंकित किया जाएगा। जिसका बाद में उन्हें लाभ मिल सके। सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉ. देवेंद्र कुमार चक्रपाणि के अनुसार अस्पताल में उपचार के लिए आने वाले मरीजों को उच्च गुणवत्ता की स्वास्थ्य और अन्य सेवाएं उपलब्ध हो सकें। इसके लिए स्टाफ को प्रेरित करने की योजना बनाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.