Move to Jagran APP

दो जेल कर्मी सहित 26 कोरोना संक्रमित

कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। शु्क्रवार को दो जेलकर्मी सहित 26 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 07:44 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 11:43 PM (IST)
दो जेल कर्मी सहित 26 कोरोना संक्रमित
दो जेल कर्मी सहित 26 कोरोना संक्रमित

संवाद सहयोगी, रुड़की: कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। शु्क्रवार को दो जेलकर्मी सहित 26 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें एक सीपीयू कर्मी भी शामिल है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या और इजाफा हो गया है। लैब से आई कोविड-19 की रिपोर्ट में उपकारागार रुड़की के दो कर्मचारी एवं उनके एक-एक स्वजन में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन चारों ने होम आइसोलेट होने की बात कही है। एमएच अस्पताल में भी दो और कर्मियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। सैनिक कालोनी एवं आर्य विहार गणेशपुर में दो-दो व्यक्ति पॉजिटिव आए हैं। इसके अलावा शेखपुरी, ढंडेरी, जैनपुर खुर्द, शिवपुरम, आइआइटी रुड़की, प्रीत विहार, रामनगर, आदर्श नगर, मतलबपुर, सोलानीकुंज, अशोक नगर, भगवानपुर, गांधी नगर, सिचाई विभाग कालोनी में एक-एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित आया है। सिविल अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजय कंसल ने बताया कि जो मरीज कोरोना संक्रमित आए हैं। उनके संपर्क में आने वाले सभी व्यक्तियों को चिह्नित किया जा रहा है। उनके भी सैंपल लिए जाएंगे। पहले समझाया, फिर सैंपल देने को हुए तैयार

रुड़की: सिविल अस्पताल की एक टीम गुरुवार को सैंपल लेने के लिए सुनहरा और बूचड़ी स्थित कंटेंमेंट जोन में गई। दोनों ही स्थानों पर पहले तो मोहल्ले वासियों ने सैंपल देने इंकार कर दिया, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मोहल्ले के लोगों को समझाया कि सैंपल देने से कोई नुकसान नहीं है। ऐसे में यदि कोई पॉजिटिव होगा तो उसका पता चल जाएगा। जिससे संक्रमण आगे नहीं फैलेगा। हालांकि कछ मोहल्ले वालों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को सहयोग किया। उन्होंने स्वयं सैंपल देने के साथ ही अन्य व्यक्तियों को भी सैंपल देने के लिए तैयार किया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजय कंसल ने बताया कि अधिक से अधिक संख्या में कोविड की जांच करानी चाहिए। जिससे कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को चिह्नित किया जा सके। उनका उपचार कराया जा सके। इससे कोरोना संक्रमण को रोकने में काफी मदद मिलेगी। क्षेत्रवासियों को चाहिए कि वह इसमें स्वास्थ्य विभाग की टीम को सहयोग करें।

-----

निगम के 20 कर्मचारी की रिपोर्ट निगेटिव

रुड़की: नगर निगम के 20 कर्मचारी की कोविड-19 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। यह कर्मचारी, कोरोना संक्रमित आए कर्मचारियों के संपर्क में आए थे। कर्मचारियों की रिपोर्ट निगेटिव आने से निगम को बड़ी राहत मिली है। वहीं नगर निगम की नगर आयुक्त स्वस्थ हैं। वह होम आइसोलेशन पर रहते हुए ऑनलाइन ही निगम के कार्य भी निपटा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.