Move to Jagran APP

बाइक सवार बदमाशों ने सहकारी समिति के कर्मचारियों 22.62 लाख लूटे Haridwar News

झबरेड़ा में दिनदहाड़े बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने सहकारी समिति के कर्मचारियों से 22.62 लाख की रकम लूट ली। दोनों कर्मचारी यह रकम एक बैग में लेकर बैंक में जमा कराने जा रहे थेे।

By Edited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 06:17 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 09:58 AM (IST)
बाइक सवार बदमाशों ने सहकारी समिति के कर्मचारियों 22.62 लाख लूटे Haridwar News
बाइक सवार बदमाशों ने सहकारी समिति के कर्मचारियों 22.62 लाख लूटे Haridwar News

रुड़की, जेएनएन। झबरेड़ा क्षेत्र में दिनदहाड़े बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने सहकारी समिति के कर्मचारियों से 22.62 लाख की रकम लूट ली। दोनों कर्मचारी यह रकम एक बैग में लेकर बैंक में जमा कराने जा रहे थे। बदमाशों ने पिस्टल दिखाकर वारदात को अंजाम दिया। एक कैमरे में बदमाश वारदात करते दिखाई दे रहे हैं। एक बदमाश ने हेलमेट लगाया था, जबकि दूसरा नकाबपोश था।

loksabha election banner

झबरेड़ा कस्बे के मेनबाजार में बहुद्देशीय किसान सेवा सहकारी समिति का कार्यालय है। समिति के कर्मचारी आशु कुमार और रमेश बाइक से 22लाख 62 हजार 240 रुपये एक बैग में रखकर जिला सहकारी बैंक की शाखा में जमा कराने जा रहे थे। 

कस्बे में दूरसंचार कार्यालय के सामने पीछे से एक बाइक पर आए दो बदमाशों ने पिस्टल दिखाकर बाइक रुकवा ली। बाइक रुकते ही एक बदमाश ने आशु कुमार की कनपटी पर पिस्टल लगाकर बैग लूट लिया। विरोध करने पर बदमाशों ने गोली मारने की धमकी दे दी। एकाएक हुई घटना से दोनों कर्मचारी डर गए। 

इसी बीच बदमाशों ने इनकी बाइक की चाभी भी निकाल ली। शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी देते हुए बदमाश रुपयों का बैग लेकर वहां से फरार हो गए। बदमाशों के फरार होने पर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने आसपास के इलाके की घेराबंदी कर चेकिंग की, लेकिन बदमाशों का पता नहीं चल पाया। 

बताया गया है कि यह रकम सहकारी समिति में खाद की बिक्री और किसानों की ऋण की रकम जमा होने के बाद समिति में एकत्र हुई थी। घटनास्थल के पास लगे एक कैमरे में बदमाश कर्मचारी से बैग लूटते नजर आए। पुलिस बदमाशों को ट्रेस कर रही है। 

एसएसपी डी सैंथिल अवूदई कृष्ण राज एस और एसपी देहात एसके सिंह ने मौके पर जाकर कर्मचारियों से घटना की जानकारी ली। एसएसपी ने बताया कि बदमाशों की तलाश की जा रही है। शीघ्र ही बदमाशों की धरपकड़ की जाएगी।

कर्मचारियों को बाइक से भेज बदमाशों को दिया खुला निमंत्रण

सहकारी समिति के कर्मचारियों के कैश और उनके रूट की बदमाशों को पूरी जानकारी थी। जिस तरह से घटना हुई है उससे तो साफ जाहिर है कि बदमाशों ने रैकी की थी। रही सही कसर अधिकारियों की लापरवाही ने पूरी कर दी। इतनी बड़ी रकम जमा कराने के लिए दोनों कर्मचारियों को बाइक से भेजकर मानों बदमाशों को खुला निमंत्रण ही दे दिया गया। जिसका बदमाशों ने भी पूरा फायदा उठाया।

हर दिन होता है लाखों का लेनदेन 

झबरेड़ा सहकारी समिति से हर दिन लाखों का लेनदेन होता है। शुक्रवार को सहकारी समिति के कर्मचारियों ने दो बार कैश जमा कराया था। पहला कैश करीब 10 लाख 64 हजार 800 रुपये का था। इसी दिन दूसरा कैश 59 हजार 800 रुपये का जमा कराया गया। बदमाशों को पूरी जानकारी थी कि सहकारी समिति में काफी मोटा कैश आना है। जिस तरह से वारदात हुई है। उसे देख कर लगा रहा है कि बदमाशों ने वारदात के लिए पूरी रैकी थी।

बदमाशों को थी पूरी जानकारी 

बदमाशों को कर्मचारियों के निकलने से लेकर कैश ले जाने की पूरी जानकारी थी। वहीं बदमाशों के लिए अधिकारियों की लापरवाही सौदे का फायदा बन गई। अधिकारियों ने रकम जमा कराने के लिए कर्मचारियों को कार के बजाए बाइक से ही भेज दिया। एसएसपी डी सैंथिल अवूदई कृष्ण राज एस ने बताया कि इस मामले में कर्मचारियों की लापरवाही भी सामने आई है। इसकी एक रिपोर्ट सहायक निबंधक सहकारिता और जिलाधिकारी को भेजने को भेजी जाएगी।

जिले में कैश पर बदमाशों की नजर

जिले में बदमाशों की नजर अब कैश पर है। बदमाश इसका कई बार पुलिस को सबूत भी दे चुके है। पिछले कुछ समय से बदमाश देहात क्षेत्र में तांडव कर रहे है। पुलिस भी बदमाशों के आगे नतमस्तक नजर आ रही है। देहात क्षेत्र में सड़कों पर अब पुलिस के बजाय बदमाश नजर आ रहे है। तीन दिन के अंदर लूट की दो बड़ी वारदातों ने पुलिस की सुरक्षा की कलई खोलकर रख दी। 

बदमाशों ने शनिवार की शाम लड़वा जिला सहारनपुर निवासी बिलाल की हत्या कर उसका बैग लूट लिया था। वहीं झबरेड़ा में सहकारी समिति के 22 लाख से अधिक के कैश की लूट ने पुलिस के होश उड़ा दिए है। इससे पहले बदमाश झबरेड़ा में पेट्रोल पंप पर लूट की वारदात कर चुके है।

यह भी पढ़ें: सहकारी समिति में 1.97 करोड़ का गबन, एडीओ समेत दो को किया निलंबित

प्रिंस हत्याकांड भी फाइलों में बंद

तेलीवाला शिवदासपुर गांव निवासी प्रिंस सैनी की बदमाशों ने उस समय हत्या कर दी थी। जब वह पनियाला सहकारी समिति से कैश लेकर रुड़की आ रहे थे। बदमाशों ने गोली मारकर हत्या की थी। इस मामले में पुलिस ने तमाम बिंदू पर जांच की थी, लेकिन पुलिस बदमाशों का आज तक कोई पता नहीं लगा सकी। इस हत्याकांड के बाद भी सहकारी समिति के अधिकारियों और पुलिस ने कोई सबक नहीं लिया है।

यह भी पढ़ें: दौलत राम ट्रस्ट जमीन घोटाले की जांच को एसआइटी गठित Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.