Move to Jagran APP

रुड़की: जमीन के नाम पर 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी, तहरीर के बाद मामले की जांच के दिए निर्देश

एक व्यक्ति से जमीन के नाम पर 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई। पीड़‍ित ने इस मामले में प्रापर्टी डीलर समेत कई व्यक्तियों पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी दी है। प्रभारी निरीक्षक ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 06:27 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 06:27 PM (IST)
रुड़की: जमीन के नाम पर 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी, तहरीर के बाद मामले की जांच के दिए निर्देश
प्रभारी निरीक्षक ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

जागरण संवाददाता, रुड़की: एक व्यक्ति से जमीन के नाम पर 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई। पीड़‍ित ने इस मामले में प्रापर्टी डीलर समेत कई व्यक्तियों पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी दी है। प्रभारी निरीक्षक ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के सब्जी मंडी चौक निवासी पवन सिंह को कलियर में जमीन खरीदनी थी। एक प्रापर्टी डीलर ने उसे बताया कि कलियर में एक व्यक्ति की जमीन है। प्रापर्टी डीलर ने उसे जमीन दिखाई। जमीन पसंद आने पर पवन सिंह ने पेशगी के तौर पर 10 लाख रुपये दिए थे। इस दौरान जमीन स्वामी के बेटे भी वहां पर मौजूद थे। आरोप है कि जमीन की पेशगी की रकम लेने के बाद भी इन्होंने पवन सिंह के नाम जमीन का बैनामा नहीं किया। कई बार पीड़‍ित ने बैनामा करने के लिए कहा लेकिन वह कुछ न कुछ बहाना बनाकर टरकाते रहे। जब भी पीड़‍ित प्रापर्टी डीलर या जमीन के मालिक पर दबाव डालता तो वह अभद्रता करने पर उतारू हो जाते। परेशान होकर पीड़‍ित ने सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को मामले की तहरीर दी है। सिविल लाइंस कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अमर चंद शर्मा ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार: आश्रम से चांदी के सिक्के, बर्तन और नगदी चोरी, सीसीटीवी की मदद से पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपित

महिला के खाते से 22 हजार रुपये निकाले

साउथ सिविल लाइंस निवासी एक महिला के खाते से ठग ने 22 हजार रुपये की रकम साफ कर दी। यह रकम शहर के अलग-अलग एटीएम से निकाली गई है। आशंका जताई जा रही है कि महिला के एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर खाते से रकम निकाली गई है।

सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के साउथ सिविल लाइंस निवासी उषा शर्मा का गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के बीटी गंज स्थित एक बैंक में खाता है। 16 अक्टूबर को महिला के खाते से दो हजार रुपये की निकासी हो गई। जबकि महिला का एटीएम उनके पर्स में था। महिला ने किसी को अपने बैंक खाते और एटीएम कार्ड की भी जानकारी नहीं दी थी। महिला ने बैंक जाकर पता किया तो जानकारी हुई कि डबल फाटक मोहनपुरा स्थित एटीएम से निकासी हुई है। कुछ घंटे के बाद महिला के खाते से 10 हजार रुपये की निकासी होने का मैसेज आया। यह रकम भी उसकी एटीएम से निकाली गई थी।

इसके कुछ देर बाद फिर से 10 हजार रुपये की निकासी हो गई। यह रकम इस बार रेलवे रोड स्थित एक एटीएम से निकाली गई थी। महिला ने इस बात सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने आशंका जताई है कि महिला के एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार करके खाते से रकम निकाली गई है। प्रभारी निरीक्षक अमर चंद शर्मा ने बताया कि जिन एटीएम से निकासी हुई है। उन एटीएम की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जाएगी। मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- डोईवाला: घर पर सो रहा था पूरा परिवार, फिर भी खिड़की तोड़ अंदर घुस गए चोर, उड़ाए ले गए नगदी और जेवर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.