Move to Jagran APP

पुलवामा में जवानों की शहादत पर युवाओं ने बनाई शॉर्ट फिल्म

ऋषिकेश के कृष्णा नगर निवासी पांच युवकों ने पुलवामा में जवानों की शाहदत पर शॉर्ट फिल्म फिल्म बनाई। इसे देख कर हर कोई सेना के अदम्य साहस से प्रेरित हो रहा है।

By Edited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 24 Feb 2019 09:11 AM (IST)
पुलवामा में जवानों की शहादत पर युवाओं ने बनाई शॉर्ट फिल्म
पुलवामा में जवानों की शहादत पर युवाओं ने बनाई शॉर्ट फिल्म

ऋषिकेश, जेएनएन। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में 42 सीआरपीएफ के जवानों की शहादत से हर भारतवासी अलग अलग माध्यम से गम और गुस्से का इजहार कर रहा है। ऋषिकेश के कृष्णा नगर निवासी पांच युवकों ने ऐसी शॉर्ट फिल्म बनाई है जिसे देख कर हर कोई सेना के अदम्य साहस से प्रेरित हो रहा है। 10 मिनट की इस शॉर्ट फिल्म को स्टर्डिया फैक्ट्री के खंडहरों में एलओसी के रूप में दर्शा कर तैयार किया गया है। यूट्यूब पर इस शॉर्ट फिल्म को काफी देखा जा रहा है। 

loksabha election banner

पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकवादियों के हमले में सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हो गए थे। इनकी शहादत के बाद पूरे देश में लोगों के भीतर उबाल देखा गया। खासकर युवा वर्ग इससे काफी उद्वेलित नजर आया।

ऋषिकेश के कृष्णा नगर कॉलोनी निवासी युवक आकाश पाल, संजय यादव, अवि कुमार, निशु सैनी और शुभम कुमार ने भारत पाक सीमा पर दुश्मनों और आतंकवादियों से लोहा ले रहे वीर सैनिकों को शॉर्ट फिल्म के जरिए लोगों तक पहुंचाने की योजना बनाई। 

इस योजना के तहत इन युवकों ने वीर भद्र मार्ग स्थित स्टेडियम फैक्ट्री के आवासी परिसर के खंडहरो को चुना। इस युवाओं की टोली के मुखिया आकाश पाल ने बताया कि पुलवामा हमले के बाद हमने 15 फरवरी को इस शॉर्ट फिल्म के लिए पूरे दिन अभ्यास किया। 16 फरवरी को इसका वीडियो तैयार किया गया। जिसमें पूरा दिन लग गया। 

इस वीडियो में जंग के लिए घर में मां से आशीर्वाद लेकर जाता सैनिक और बॉर्डर पर अंधेरों में आतंकवादियों की सूचना पर सैनिकों की कार्रवाई को दर्शाया गया। इस वीडियो में युवाओं में सेना के प्रति जोश भरने वाले गीतों का इस्तेमाल किया गया है। 

दृश्यों में हालात और परिस्थिति के मुताबिक गीतों को जोड़ा गया है। आकाश पाल ऋषिकेश के नाम से यह शॉर्ट फिल्म यूट्यूब पर 17 फरवरी को अपलोड की गई। इस वीडियो को काफी लोग देख रहे हैं।

मुंबई से थकान मिटाने ऋषिकेश की वादियों में पहुंचे अनु मलिक

सोनी चैनल पर इंडियन आइडल में लंबे समय तक निर्णायक की भूमिका निभाने वाले हिंदी फिल्म जगत के गायक और संगीतकार अनु मलिक पत्नी अंजू के साथ थकान मिटाने उत्तराखंड की वादियों में पहुंचे हैं। वह तीन दिन तक नरेंद्र नगर आनंदा होटल में रहेंगे। 

उत्तराखंड की हसीन वादियां और गंगा का किनारा पिछले कई वर्षों से फिल्मी और औद्योगिक घरानों से जुड़ी हस्तियों कि पसंदीदा जगह रहा है। फिल्मी हस्तियों में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर, आमिर खान, दीपिका पादुकोण, सोनू निगम अनुष्का शर्मा सहित क्रिकेटर विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर अक्सर उत्तराखंड आते रहे हैं। 

यह हस्तियां मुंबई की व्यावसायिक जिंदगी और थकान के बाद शांति और सुकून की तलाश में ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में आते रहे हैं। गायक और संगीतकार अनु मलिक अपनी पत्नी अंजू के साथ जौलीग्रांट एयरपोर्ट आने के बाद यहां से आनंदा होटल में पहुंचे। 

जानकारी के मुताबिक अनु मलिक तीन दिन यहां रुकेंगे। अपने श्रेष्ठ संगीत के लिए अनु मलिक को दो बार फिल्मफेयर पुरस्कार मिल चुका है। इंडियन आइडल में लंबे समय तक वह निर्णायक का दायित्व निभाते रहे हैं। तीन दिन उत्तराखंड प्रवास के दौरान अनु मलिक ध्यान और योगा के साथ गंगा के दर्शन करेंगे। यह भी संभव है कि यह की शांत वादियों और गंगा के सानिध्य में अनु मलिक कोई नई धुन और गीत तैयार करें।

यह भी पढ़ें: मुंहफट लड़की के किरदार में दिखेंगी ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, जानिए

यह भी पढ़ें: फिल्म लव का एंड में रूढ़िवादी सोच पर प्रहार करेंगी दून की माला

यह भी पढ़ें: दून की शिवानी बडोनी इस टीवी सीरियल से पहचान बनाने को तैयार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.