Move to Jagran APP

Citizenship amendment act: सीएम रावत बोले, अशांति फैलाने वालों से सावधान रहे युवा

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सीएए को लेकर अशांति फैलाने वाले लोगों से युवाओं को सतर्क रहने की जरूरत है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 07:42 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 08:51 PM (IST)
Citizenship amendment act: सीएम रावत बोले, अशांति फैलाने वालों से सावधान रहे युवा
Citizenship amendment act: सीएम रावत बोले, अशांति फैलाने वालों से सावधान रहे युवा

देहरादून, जेएनएन। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि वसुधैव कुटुम्बकम हमारी परंपरा और संस्कृति रही है। भारत ने समय-समय पर दुनियाभर से पीड़ित संप्रदायों को शरण दी है। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) में भी पीड़ितों को नागरिकता देने की बात कही गई है। इसका विरोध कुछ लोगों द्वारा निराधार ही किया जा रहा है। सीएए को लेकर अशांति फैलाने वाले लोगों से युवाओं को सतर्क रहने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने शनिवार को ओएनजीसी ऑडिटॉरियम में आयोजित दो दिवसीय उत्तराखंड यंग लीडर्स कान्क्लेव के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया।  

loksabha election banner

स्वामी विवेकानंद की 157वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें शोधार्थी बनाना होगा। स्वयं के अंदर झांकना चाहिए। सब कुछ हमारे भीतर ही है। स्वामी विवेकानंद ने दुनिया को भारतीय दर्शन से अवगत कराया। हमें अपनी इस महान परम्परा व पूर्वजों पर गर्व करना चाहिए। भारत नौजवानों का देश है। नौजवान भारत की ताकत हैं। जहां दुनिया के देश बूढ़े हो रहे हैं जबकि हमारे यहां सबसे अधिक नौजवान हैं। आने वाले समय में भारत दुनिया का मार्गदर्शन करेगा। 

स्वामी विवेकानंद ने भी हमें उठो, जागो और लक्ष्य प्राप्त होने तक न रूको का मंत्र दिया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि निराशा का भाव नहीं आना चाहिए। काम तो आशा के संचार से ही हो सकता है। आज शिक्षा है परंतु संस्कार नहीं हैं। महिलाओं से दुराचार के मामलों में 90 फीसदी से अधिक परिचित होते हैं। इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए हमें संकल्प लेना चाहिए कि सुधार की पहल स्वयं से व परिवार से करेंगे। गलत का प्रतिकार करना चाहिए। 

यह भी पढ़ें: Citizenship Amendment Act: भाजपाइयों ने लोगों को किया जागरूक, पीएम को भेजे पोस्टकार्ड Dehradun News 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगल यूज प्लास्टिक पर रोक का जो आह्वान किया है उसमें युवाओं को अपनी भागीदारी निभानी चाहिए। देहरादून में प्लास्टिक कचरा 75 प्रतिशत कम हो गया है। इस मौके पर उच्च शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. धन सिंह रावत, महापौर सुनील उनियाल गामा, देव संस्कृति विवि के प्रति कुलपति डॉ.चिन्मय पंड्या आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: Citizenship Amendment Act: सीएए के समर्थन में हरिद्वार और रुड़की में भाजपा की रैली, चमोली, उत्तरकाशी व रुद्रप्रयाग में जनसंपर्क


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.