Move to Jagran APP

नए वॉर्डों से टैक्स वसूली का युवा कांग्रेस ने किया विरोध, सरकार को दी ये चेतावनी Dehradun News

वा कांग्रेस ने कैबिनेट के उस फैसले का विरोध किया है जिसमें सरकार ने 40 नए जुड़े हुए वॉर्ड में व्यवसायिक प्रतिष्ठानों से कर वसूली का आदेश जारी किया। जिला युवा कांग्रेस ने शनिवार को जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को इस फैसले के विरोध में ज्ञापन प्रेषित किया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 04:46 PM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 04:46 PM (IST)
नए वॉर्डों से टैक्स वसूली का युवा कांग्रेस ने किया विरोध, सरकार को दी ये चेतावनी Dehradun News
नए वॉर्डों से टैक्स वसूली का युवा कांग्रेस ने किया विरोध।

देहरादून, जेएनएन। युवा कांग्रेस ने कैबिनेट के उस फैसले का विरोध किया है, जिसमें सरकार ने 40 नए जुड़े हुए वॉर्ड में व्यवसायिक प्रतिष्ठानों से कर वसूली का आदेश जारी किया है। जिला युवा कांग्रेस ने शनिवार को जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को इस फैसले के विरोध में ज्ञापन प्रेषित किया। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में राज्य कैबिनेट की बैठक में आवासीय भवनों को तो कर में छूट दी गई, लेकिन सरकार ने व्यवसायिक भवनों में किसी भी तरह की छूट नहीं दी, जो सरकार के जरिए उठाया गया निदनीय कदम है।

loksabha election banner

उनका कहना है कि इस समय कोरोना महामारी के चलते हुए लॉकडाउन और सरकार के जरिए चलाए जा रहे अतिक्रमण से पहले ही व्यवसायियों की कमर टूट गई है। नगर निकायों में शामिल क्षेत्रों में व्यवसायिक भवनों को कर के दायरे में आनें से सरकार द्वारा किए गये पूर्व के वादे झूठे साबित होते हैं। राज्य सरकार के औपचारिक निर्णय से पहले ही निकायों के नये इलाकों में व्यवसायिक कर के नोटिस जारी होने लगे हैं। 

बीते दिनों राज्य कैबीनेट नें निकाय विस्तार के बाद शहर में शामिल हुए नये आवासीय भवनों को 10 साल के लिये हाउस टैक्स से राहत दी थी, लेकिन यह व्यवसायिक भवनों पर लागू नहीं होगी मतलब दुकान या किसी भी प्रकार के कारोबार पर लोगों को टैक्स देना होगा बिना बुनियादी सुविधाएं दिए ही टैक्स वसूला जाना जनहित में नहीं है।

युवा कांग्रेस इस फैसले का पुरजोर विरोध करती है और सरकार को यह चेतावनी देती है कि अगर सरकार जल्द यह फैसला वापस नहीं लेती है तो युवा कांग्रेस उग्र आंदोलन को मजबूर होगी। इसकी पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।

यह भी पढ़ें: नियुक्ति नहीं होने तक प्रदर्शन जारी रखेंगे डीएलएड प्रशिक्षित

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भूपेंद्र नेगी, प्रदेश महासचिव संदीप चमोली, प्रदेश संयोजक राहुल प्रताप, प्रदेश सोशल मीडिया अध्यक्ष विजय रतूड़ी मोंटी, जिला प्रवक्ता अविनाश मणि, प्रदेश सचिव  नवनीत कुकरेती, ओबीसी विभाग के प्रदेश महासचिव सूरज गोसाई, जिला महासचिव क्षितिज पांडे, जिला महासचिव पुनीत जिला सचिव समीर खान जिला सचिव सुमित सिंह जिला सचिव पवन चंदेल और जिला सचिव रोशन कोहली आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: नौकरी से निकाले गए युवा उतरे सड़क पर, दोबारा नियुक्ति की मांग पर सचिवालय किया कूच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.