Move to Jagran APP

विकासनगर में मेहूंवाला खालसा से स्मैक के साथ युवक गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

पुलिस ने मेहूंवाला खालसा में दबिश देकर स्मैक के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित को पूर्व में थाना कालसी की पुलिस 685 ग्राम अफीम की तस्करी में जेल भेज चुकी है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 04:06 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 08:37 AM (IST)
विकासनगर में मेहूंवाला खालसा से स्मैक के साथ युवक गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज
विकासनगर में मेहूंवाला खालसा से स्मैक के साथ युवक गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

विकासनगर(देहरादून), जेएनएन। विकासनगर कोतवाली पुलिस ने मेहूंवाला खालसा में दबिश देकर स्मैक के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित को पूर्व में थाना कालसी की पुलिस 685 ग्राम अफीम की तस्करी में जेल भेज चुकी है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

loksabha election banner

डाकपत्थर चौकी प्रभारी कुंदनराम ने शनिवार को मुखबिर की सूचना पर मेहूंवाला खालसा में दबिश दी, जहां से एक युवक को स्मैक के साथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने अपनी पहचान फिरोज अंसारी पुत्र मो. आलिम निवासी मेहूंवाला खालसा के रूप में बताई। आरोपित के पास से पुलिस ने 5.45 ग्राम स्मैक बरामद की। चौकी डाकपत्थर में आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया। कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार आरोपित फिरोज पूर्व में थाना कालसी से जेल जा चुका है, जिसका मामला न्यायालय में विचाराधीन है।

भाजपा नेता की आइडी से मांगे पैसे

भाजपा के पूर्व सोशल मीडिया प्रभारी राकेश नौटियाल की फेसबुक आइडी हैक कर पैसों की डिमांड व महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस मामले में राजीवनगर डोईवाला निवासी राकेश नौटियाल ने साइबर सेल देहरादून में शिकायत दर्ज कराई है। बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनकी फेसबुक आइडी हैक कर जगह-जगह पैसों की डिमांड की। साथ ही कुछ महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी की। इस आइडी से वह भाजपा का सोशल मीडिया का काम भी देखते हैं। इससे पार्टी और उनकी छवि धूमिल हो रही है।  

चालकों की भीड़ जुटाने पर यूनियन अध्यक्ष गिरफ्तार

विकासनगर कोतवाली पुलिस ने ढाबे पर चालकों को इकट्ठा कर लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर ट्रक ड्राइवर यूनियन अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यूनियन अध्यक्ष के खिलाफ संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज किया और कोतवाली से ही मुचलका पाबंद कर रिहा कर दिया।

कोतवाली विकासनगर पुलिस को शनिवार की देर शाम सूचना मिली कि आदूवाला के ढाबे पर ट्रक यूनियन अध्यक्ष बलजीत 40-50 ड्राइवरों को लॉकडाउन का उल्लंघन कर खाना खिला रहे हैं। सूचना पर तत्काल वरिष्ठ उप निरीक्षक रामनरेश शर्मा व चौकी प्रभारी हरबर्टपुर हिमानी चौधरी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। ढाबे पर करीब 40-50 व्यक्तियों की भीड़ मौजूद थी, जो पुलिस टीम को देखकर मौके से भाग निकली। मौके पर मिले यूनियन अध्यक्ष ने पुलिस को बताया कि पांवटा साहिब हिमाचल में दिन में डंपरों की एंट्री शुरू कराने की मांग को लेकर सभी ड्राइवरों से बातचीत के लिए ढाबे पर बुलवाया था। 

यह भी पढ़ें: मेहूंवाला खालसा में कच्ची शराब की भट्टी तोड़ी, एक व्‍यक्ति गिरफ्तार

भीड़ इकट्ठा करने के संबंध में अनुमति भी नहीं ली थी जिस पर पुलिस ने यूनियन अध्यक्ष को कोरोना महामारी के दृष्टिगत केंद्र और राज्य सरकार की ओर से जारी नियमों के उल्लंघन में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया। मौके से पुलिस ने 70 कुर्सियां, एक सिलेंडर, एक पानी का टैंकर, दो पंखे, खाना बनाने की दो भट्ठी आदि सामान कब्जे में ले लिया। कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार टैंकर और टेंट स्वामी, हलवाई आदि को चिन्हित कर लॉकडाउन उल्लंघन करने के संबंध में नोटिस दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में पंजाब नेशनल बैंक में सामने आया 13.60 लाख का गबन, मुकदमा दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.