Move to Jagran APP

Coronavirus: पीएम के पांच आग्रहों पर तत्परता से काम करें कार्यकर्ता: भगत

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने पार्टीजनों को कोरोना महामारी से निबटने के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किए गए पांच आग्रहों पर तत्परता से कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 12:33 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 12:33 PM (IST)
Coronavirus: पीएम के पांच आग्रहों पर तत्परता से काम करें कार्यकर्ता: भगत
Coronavirus: पीएम के पांच आग्रहों पर तत्परता से काम करें कार्यकर्ता: भगत

देहरादून, राज्य ब्यूरो। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने पार्टीजनों को कोरोना महामारी से निबटने के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किए गए पांच आग्रहों पर तत्परता से कार्य करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के आग्रहों के पीछे अंत्योदय की भावना छिपी है, ताकि समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को इस संकट के समय किसी प्रकार की दिक्कत से न जूझना पड़े।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री ने गरीबों को राशन के लिए सेवा अभियान चलाने, बीमारी से बचने के लिए खुद फेस कवर रखने और पांच से सात लोगों को मास्क बनवाकर वितरित करने को कहा है। साथ ही अपने-अपने क्षेत्रों में स्वास्थ्य, सुरक्षा, स्वच्छता व अन्य आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों व अधिकारियों को धन्यवाद देने तथा अन्य लोगों को भी ऐसा करने को प्रेरित करने की बात भी प्रधानमंत्री ने कही। 

उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा तैयार आरोग्य सेतु ऐप की जानकारी लोगों तक पहुंचाने, प्रधानमंत्री केयर्स फंड में खुद भी सहयोग करने के साथ ही अन्य को भी प्रेरित करने का भी आग्रह किया है। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय के अनुसार प्रधानमंत्री के इन आग्रहों के क्रम में प्रदेश अध्यक्ष भगत ने कार्यकर्ताओं से तत्परता से जुटने को कहा है। उधर, पार्टी के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों को प्रधानमंत्री के आग्रहों का अनुशासन और शारीरिक दूरी के नियम को ध्यान में रखकर पालन करने के निर्देश दिए हैं।

मंत्री सतपाल महाराज ने जानी समस्याएं

हरिद्वार के प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज ने विधायकों से वार्ता कर क्षेत्र की समस्याओं को सुना। इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी हरिद्वार को इन समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान विधायकों ने प्रभारी मंत्री से जिले के प्रत्येक गांव में सेनिटाइजेशन कराने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि राशन वितरण में सरकारी कर्मचारियों के साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं को भी शामिल किया जाए।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में सहयोग न करने वालों पर हो सख्त कार्रवाई: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

साथ ही, गन्ना मिलों में किसानों को मिलने वाली पर्चियों की संख्या को बढ़ाने, गेहूं कटाई व थ्रेसिंग की अनुमति देने, जिन के पास राशन कार्ड नहीं है उन्हें भी राशन दिलवाने और पशुओं व मुर्गियों के लिए भी चारा उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। इस पर प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी हरिद्वार को उपरोक्त समस्याओं के निस्तारण के लिए निर्देशित किया।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: विधायक ही तोड़ रहे लॉकडाउन के नियम, जमातियों से मिले फुरकान, कर्णवाल भी नहीं रहे पीछे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.