Move to Jagran APP

देहरादून में यहां शराब बेची तो महिलाएं करेंगी पिटाई, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून के पथरिया पीर में अगर कोई शराब बेचता या खरीदता पकड़ा गया तो स्थानीय महिलाएं मौके पर ही उनकी धुनाई करेंगी और फिर पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 10:52 AM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 08:48 PM (IST)
देहरादून में यहां शराब बेची तो महिलाएं करेंगी पिटाई, पढ़िए पूरी खबर
देहरादून में यहां शराब बेची तो महिलाएं करेंगी पिटाई, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून, जेएनएन। पथरिया पीर में अगर कोई शराब बेचता या खरीदता पकड़ा गया तो उसकी खैर नहीं। स्थानीय महिलाओं ने तय किया है कि मोहल्ले में शराब बेचने-खरीदने वालों की मौके पर ही धुनाई की जाएगी और फिर पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा। उधर, पथरिया पीर मोहल्ला कल्याण समिति ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं। उनका आरोप है कि पुलिस जहरीली शराब प्रकरण में शामिल बड़े माफिया का बचाव कर रही है।

prime article banner

नेशविला रोड स्थित पथरिया पीर मोहल्ले में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोगों की स्थिति नाजुक बनी हुई है। मोहल्ले की आक्रोशित महिलाओं ने एकजुट होकर निर्णय लिया है कि अब अगर भविष्य में मोहल्ले में कोई भी व्यक्ति शराब बेचता या खरीदता पकड़ा जाता है तो उसकी पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा। स्थानीय निवासी सुरजा देवी का कहना है कि एक मोहल्ले में छह मौतों से बच्चों से लेकर बड़ों तक में दहशत का माहौल है, कई युवा जहरीली शराब का सेवन कर अपने पीछे पूरा परिवार छोड़ गए। ऐसे में कहीं न कहीं मोहल्ले के बुजुर्गो को इस पर कदम उठाने की जरूरत है। जिसे लेकर महिलाएं आगे आई हैं।

 यह भी पढ़ें: जहरीली शराब कांड: तो सरकारी दुकानों में भी बिक रहे हैं मौत के जाम

पुलिस व आबकारी विभाग को ठहराया जिम्मेदार

पथरिया पीर मोहल्ला कल्याण समिति की ओर से सामुदायिक भवन में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें समिति के प्रधान दिनेश चमन ने कहा कि सरकार और पुलिस के गैर जिम्मेदाराना रवैये के चलते यह पूरा प्रकरण हुआ है। स्थानीय निवासियों ने कई बार पुलिस से इसकी शिकायत भी की, लेकिन पुलिस ने शराब कारोबारियों से अपनी साठगांठ कर स्थानीय लोगों की बातों को अनसुना कर दिया। उन्होंनें इसमें आबकारी विभाग की भूमिका पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस अभी भी प्रकरण में छोटी मछलियों पर कार्रवाई कर रही है। जबकि बड़े कारोबारियों तक पुलिस के हाथ नहीं पहुंच रहें है। इस दौरान धर्मपाल घाघट, जसवीर सिंह, सतेंद्र नाथ, बबीता, मदन वाल्मीकि, साहिल समेत अन्य मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: जहरीली शराब कांड: मौत के गुनाहगारों के कौन थे पनाहगार, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.