Move to Jagran APP

उत्तराखंड में अगले दो दिन करवट लेता रहेगा मौसम, बारिश से पांच डिग्री गिरा तापमान

अगले दो दिनों तक मौसम सूबे में करवट लेता रहेगा। वहीं, बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। चारधाम यात्रा पूरे दिन सुचारु रही।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 07 Jun 2018 08:25 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jun 2018 05:11 PM (IST)
उत्तराखंड में अगले दो दिन करवट लेता रहेगा मौसम, बारिश से पांच डिग्री गिरा तापमान
उत्तराखंड में अगले दो दिन करवट लेता रहेगा मौसम, बारिश से पांच डिग्री गिरा तापमान

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड में अगले दो दिनों तक मौसम करवट लेता रहेगा। इस बीच, मंगलवार रात हुई बारिश और अंधड़ से कई घरों में पानी घुस गया। उत्तरकाशी के बड़कोट के निकटवर्ती धारा कलोगी गांव में आकाशीय बिजली से 22 मवेशी मारे गए। जबकि पिथौरागढ़ में आधा दर्जन मवेशी सड़क के मलबे में जिंदा दफन हो गए। राज्य मौसम केंद्र ने अगले चौबीस घंटों के दौरान बारिश की संभावना जताई है। देहरादून और हरिद्वार समेत कई जिलों में अंधड़ के चलते पांच से 14 घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। इधर, बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। चारधाम यात्रा पूरे दिन सुचारु रही।

loksabha election banner

पर्वतीय इलाकों में मंगलवार दोपहर से ही मौसम ने करवट लेनी शुरू कर दी थी, जबकि देहरादून, हरिद्वार व अन्य जिलों में रात करीब एक बजे अंधड़ के साथ बारिश शुरू हुई। उत्तरकाशी जिले के रिखाड गांव में बरसाती नाले में उफान आने से पैदल पुलिया एवं दर्जनभर खेत बह गए। टिहरी जिले के राम गांव में एक मकान की दीवार ढह गई, नैनबाग में सुरक्षा दीवार ढ़हने से दो आवासों को खतरा पैदा हो गया। देहरादून में भी कई घरों में बारिश का पानी घुस गया। 

कुमाऊं मंडल के सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में तेज बारिश की वजह से टनकपुर-तवाघाट हाईवे आठ घंटे और थल -मुनस्यारी मार्ग तीन घंटे बंद रहा। गणाईगंगोली के फटियाली गांव में निर्माणाधीन सड़क का मलबा घुसने से आधा दर्जन मवेशी जिंदा दफन हो गए। इधर, अंधड़ की वजह से देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नई टिहरी, उत्तरकाशी और चमोली में बिजली की आपूर्ति गड़बड़ाई। 

देहरादून में बारिश से पांच डिग्री गिरा तापमान

देहरादून: शहर एवं उसके आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार देर रात हुई बारिश के बाद दून के तापमान में करीब पांच डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई है। रात करीब एक बजे शुरू हुए अंधड़ और बारिश से शहर के आधा दर्जन घरों में पानी घुस गया। जिसके कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार गुरुवार को दून का अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। बुधवार को दून का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 34.8 और न्यूनतम तापमान भी सामान्य से एक डिग्री नीचे 21 डिग्री सेल्सियस रहा। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के चार जिलों में फटा बादल, घरों में घुसा मलबा; अगले 24 घंटे पड़ सकते हैं भारी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में कहर बरपा रही बारिश और अंधड़, चमोली में बादल फटा

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में अंधड़ के साथ बारिश शुरू, अगले 36 घंटे तक चेतावनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.