Move to Jagran APP

सुबह से शाम तक बादलों का पहरा, चलती रही शीतलहर; जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

Today Uttarakhand Weather News Update रुड़की शहर में सोमवार को भी मौसम बेहद सर्द बना रहा। सुबह से लेकर शाम तक आसमान में काले घने बादलों का पहरा रहा। साथ ही शीतलहर भी चली। ऐसे में दिनभर ठंड से नागरिकों की कंपकंपी छूटी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 05:51 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 05:51 PM (IST)
सुबह से शाम तक बादलों का पहरा, चलती रही शीतलहर; जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल
रुड़की शहर में सोमवार को भी मौसम बेहद सर्द बना रहा।

जागरण संवाददाता, रुड़की। शहर में सोमवार को भी मौसम बेहद सर्द बना रहा। सुबह से लेकर शाम तक आसमान में काले घने बादलों का पहरा रहा। साथ ही शीतलहर भी चली। ऐसे में दिनभर ठंड से नागरिकों की कंपकंपी छूटी। ठंड से बचाव के लिए जहां नागरिक गर्म कपड़ों में पैक नजर आए, वहीं उन्हें दिन में भी अलाव का सहारा लेना पड़ा।

loksabha election banner

गत दस दिन से शहर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। रात के अलावा दिन में भी नागरिकों को हाड़ कंपा देने वाली ठंड का सामना करना पड़ रहा है। दिनभर आसमान में बादल छाए रहने और धूप नहीं खिलने से ठंड ने जनजीवन को प्रभावित किया है। सोमवार को भी सारा दिन आसमान में काले घने बादलों का डेरा रहा। साथ ही सर्द हवा भी चली। दोपहर दो बजे के आसपास हल्की धूप खिली लेकिन एकाएक गायब भी हो गई और फिर से आसमान में बादल छा गए। ऐसे में दिन ढलने के बाद मौसम और अधिक सर्द हो गया। ठंड के प्रकोप से बचने के लिए लोग गर्म कपड़ों में पैक दिखाई दिए।

सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो कि सामान्य से 5.6 डिग्री सेल्सियस कम रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड हुआ। जो सामान्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा।

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान रुड़की के जल संसाधन विकास एवं प्रबंधन विभाग में संचालित ग्रामीण कृषि-मौसम सेवा परियोजना से मिली जानकारी के अनुसार 19 जनवरी तक बादल छाने का पूर्वानुमान है।

यह भी पढ़ें:- उत्तराखंड में मौसम ने बदली करवट, सर्द हवाओं ने कंपाया; जानिए अगले कुछ दिन कैसा रहेगा मौसम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.