Move to Jagran APP

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को दिए निर्देश, सुनिश्चित करें कोई न रहे भूखा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कोरोना वायरस के मद्देनजर घोषित लॉकडाउन के दरम्यान राज्य में कोई भूखा न रहे यह सुनिश्चित करने के निर्देश पार्टीजनों को दिए।

By Edited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 06:51 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 11:36 AM (IST)
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को दिए निर्देश, सुनिश्चित करें कोई न रहे भूखा
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को दिए निर्देश, सुनिश्चित करें कोई न रहे भूखा

देहरादून, राज्य ब्यूरो। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कोरोना वायरस के मद्देनजर घोषित लॉकडाउन के दरम्यान राज्य में कोई भूखा न रहे, यह सुनिश्चित करने के निर्देश पार्टीजनों को दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता को सोशल डिस्टेंसिंग और सरकार के सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए पाच गरीब व जरूरतमंद लोगों को भोजन अथवा भोजन सामग्री उपलब्ध करानी चाहिए।

loksabha election banner

साथ ही प्रत्येक मंडल स्तर पर 15 ऐसे कार्यकर्ताओं की सूची तैयार करने को कहा है, जो आवश्यकता पड़ने पर शासन-प्रशासन का सहयोग करने को हर वक्त तत्पर रहे। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन को देखते हुए केंद्र व राज्य सरकारों ने गरीबों, मजदूरों, किसानों, बीमार जनों, महिलाओं एवं अन्य वगरें के लिए तमाम फैसले लिए हैं। 

इसी क्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भगत ने पार्टीजनों से सीमा के भीतर और सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर अपनी सक्रिय भूमिका सुनिश्चित करने को कहा है। साथ ही पार्टी के सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से अपेक्षा की है कि वे इस आपात घड़ी में बुजुर्ग, बीमार, गरीब व असहाय के लिए सहायक अथवा स्वयंसेवी की भूमिका निभाएं। 

कोई व्यक्ति भूखा ना रहे, इसके लिए विशेष चिंता की जाए। प्रदेश अध्यक्ष भगत ने पार्टी जिलाध्यक्षों को दूरभाष पर इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी सासदों, मंत्रियों, विधायक और स्थानीय निकायों के प्रमुखों से अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को सेनिटाइजर व मास्क वितरित करने को भी कहा है। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: कोरोना से जंग को कांग्रेस सरकार के साथ, प्रीतम ने दिए 15 लाख रुपये

उधर, प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार ने जिला व मंडल अध्यक्ष को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए हैं। मीडिया प्रभारी अजय के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष के निर्देशों के क्रम में प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार को गढ़वाल और प्रदेश महामंत्री राजू भंडारी को कुमाऊं मंडल की समीक्षा का जिम्मा सौंपा गया है।

यह भी पढ़ें: सरकार प्रदेश में गरीबों को दे मासिक पांच हजार रुपये की मदद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.