Move to Jagran APP

National ICT Award: आइसीटी पुरस्कार के लिए उत्तराखंड के इन आठ शिक्षकों का चयन, जानिए

नेशनल आइसीटी पुरस्कार ( National ICT Award) के लिए उत्तराखंड के आठ शिक्षकों का चयन हुआ है। सूचना संवाद तकनीकी के लिए दिए जाने वाले इस पुरस्कार को हासिल करने के लिए चयनित शिक्षक छह फरवरी को दिल्ली में प्रजेंटेशन देंगे।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 11:51 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 11:51 AM (IST)
National ICT Award: आइसीटी पुरस्कार के लिए उत्तराखंड के इन आठ शिक्षकों का चयन, जानिए
आइसीटी पुरस्कार के लिए उत्तराखंड के आठ शिक्षकों का चयन।

जागरण संवाददाता, देहरादून। National ICT Award नेशनल आइसीटी पुरस्कार के लिए उत्तराखंड के आठ शिक्षकों का चयन हुआ है। सूचना संवाद तकनीकी के लिए दिए जाने वाले इस पुरस्कार को हासिल करने के लिए चयनित शिक्षक छह फरवरी को दिल्ली में प्रजेंटेशन देंगे। समग्र शिक्षा अभियान के अपर परियोजना निदेशक मुकुल कुमार सती ने बताया कि शिक्षा मंत्रालय से सभी आठों शिक्षकों को अपने-अपने नवाचारों को प्रस्तुत करने के लिए छह फरवरी का समय दिया है। 

loksabha election banner

इनका हुआ चयन

टिहरी जिले के जाखणीधार इंटर कालेज के प्रवक्ता सुशील डोभाल, बादशाहीथौल राजकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय के एमके जोशी, देहरादून चकजोगीवाला की मीनाक्षी दुबे, पौड़ी के चाकिसैण जीआईसी के आरएस रावत, गंगा भोगपुर मल्ला के अतुल बमराड़ा, अल्मोड़ा स्यालदेह जीआईसी के प्रभाकर जोशी, तिलौटा बैरती के दीपक सिंह, पिथौरागढ़ पाभैंन के एनके जोशी शामिल हैं। शिक्षक सुशील डोभाल शिक्षा के क्षेत्र में अभिनव क्रिया-कलापों के चलते 2019 में उन्हेंं टीचर इनोवेशन अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है। 

डीएचओ समेत आठ को मिलेगा जिलाधिकारी सम्मान

इस बार का जिलाधिकारी सम्मान मुख्य उद्यान अधिकारी (डीएचओ) डॉ. मीनाक्षी जोशी समेत आठ अधिकारियों व कर्मचारियों को मिलेगा। पुरस्कार के लिए ग्रुप सम्मान, अधिकारी, कर्मचारी वर्ग व विशिष्ट प्रशस्ति पत्र के रूप अलग-अलग श्रेणी बनाई गई है।

जिलाधिकारी सम्मान के लिए जिलाधिकारी ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों से आवेदन मांगे थे। आवेदन प्राप्त करने के बाद मुख्य विकास अधिकारी की कमेटी ने उनका आकलन किया और सोमवार को अंतिम रूप से चयनित कार्मिकों की सूची जारी कर दी। ग्रुप सम्मान में जिला प्रोबेशन अधिकारी मीना बिष्ट का चयन किया गया है। कर्मचारी वर्ग (कार्यालय श्रेणी) में क्षेत्रीय पर्यटक कार्यालय के डाटा एंट्री ऑपरेटर सुभाष थपलियाल व कोषागार के अनुसेवक राजेश्वर कुमार सोनकर का चयन किया गया है।

फील्ड कर्मचारी की श्रेणी में उप निरीक्षक पुलिस धनराज सिंह व जिला पूर्ति निरीक्षक सुनील देवली का चयन हुआ है। वहीं, विशिष्ट प्रशस्ति पत्र के लिए हरेला पर्व 2020 में एक घंटे में 3.51 लाख पौधे रोपने व उसकी ऑनलाइन रिपोर्टिंग के कार्य को चुना गया। इसके लिए डीआरडीए के परियोजना निदेशक व जिला विकास अधिकारी पुरस्कार प्राप्त करेंगे। जिलाधिकारी सम्मान के लिए चयनित कार्मिकों को सम्मान प्राप्त करने के लिए अलग से सूचित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- विपत्ति आई तो घर-घर 'संजीवनी' देने पहुंचे मनीष, अभियान पर न पड़े असर इसलिए आगे बढ़ा दी शादी की तारीख


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.