Move to Jagran APP

Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में पहाड़ों में आज करवट बदल सकता है मौसम, मैदानी क्षेत्रों में चल सकती हैं तेज हवाएं

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में आज से मौसम का मिजाज कुछ बदल सकता है। पहाड़ी क्षेत्रों में गरज के साथ बौछारें पड़ने और ओले गिरने की संभावना है। जबकि मैदानी क्षेत्रों में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 09:31 AM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 09:31 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में पहाड़ों में आज करवट बदल सकता है मौसम, मैदानी क्षेत्रों में चल सकती हैं तेज हवाएं
उत्तराखंड में आज से मौसम का मिजाज कुछ बदल सकता है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में आज से मौसम का मिजाज कुछ बदल सकता है। पहाड़ी क्षेत्रों में गरज के साथ बौछारें पड़ने और ओले गिरने की संभावना है। जबकि, मैदानी क्षेत्रों में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

loksabha election banner

उत्तराखंड में पिछले कई दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ है। दिन में चटख धूप खिल रही है। जिससे पारे में इजाफा हो रहा है। पिछले तीन दिनों की तुलना में पारा चढऩे लगा है, लेकिन अगले कुछ दिनों में पारे में गिरावट आने का अनुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, सोमवार और मंगलवार को मौसम करवट बदल सकता है। मैदानी इलाकों में हल्की धूप खिलने के साथ तेज हवा चल सकती हैं। जबकि, पहाड़ी क्षेत्रों में खासकर उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। इसे लेकर विभाग ने यलो अलर्ट भी जारी किया है। वहीं पहाड़ों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। देहरादून में रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33.8 और 12.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। जो सामान्य के आसपास है।

विभिन्न शहरों का तापमान

  • शहर------अधिकतम---न्यूनतम
  • देहरादून----33.8-------12.5
  • उत्तरकाशी-27.3-------08.0
  • मसूरी-------22.2-------09.5
  • टिहरी------24.4-------10.6
  • हरिद्वार---33.6-------10.0    
  • जोशीमठ---22.3-------07.4
  • पिथौरागढ़--26.1-------07.2
  • अल्मोड़ा----26.7-------06.5
  • मुक्तेश्वर---24.2-------07.4  
  • नैनीताल----22.6-------10.5
  • यूएसनगर--33.9-------07.0
  • चम्पावत---27.0-------04.8

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बदलेगा मौसम का मिजाज, मैदान में तेज हवाएं चलने के आसार

चमोली से नंदप्रयाग तक  सड़क पर आवाजाही बंद

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर चमोली के निकट चाड़ा में सड़क चौड़ीकरण कार्य के चलते फिलहाल चमोली से नंदप्रयाग तक सड़क पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। यहां रूट डायवर्ट कर दिया गया है। अब वाहन चमोली से कोठियालसैंण वाया नंदप्रयाग संपर्क मार्ग से जाएंगे। 

निर्माण एजेंसी एनएचआइडीसीएल की ओर से चमोली चाड़ा में लंबे समय से चौड़ीकरण का कार्य किया जा रहा है। यहां पर सड़क संकरी व पहाड़ी होने के कारण चौड़ीकरण कार्य के दौरान वाहनों की आवाजाही में दिक्कतें हो रही थी। घंटों वाहनों को रोके जाने से वाहन चालकों व राहगीरों को भी परेशानी हो रही थी। निर्माण एजेंसी के प्रशासन के समक्ष यह समस्या रखे जाने के बाद अब फिलहाल कुछ दिनों के लिए चमोली से नंदप्रयाग तक आवाजाही बंद कर दी गई है। 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.