Move to Jagran APP

Uttarakhand Weather Update: मैदानों में गर्मी और उमस ने किया बेहाल, जानें- अगले कुछ दिन कैसा रहेगा मौसम

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मानसून की चाल सुस्त हो गई है। ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क है और चटख धूप खिलने से गर्मी व उमस आमजन को बेहाल कर रही है। खासकर मैदानी क्षेत्रों में तपिश बढ़ गई है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 28 Jun 2021 07:24 AM (IST)Updated: Mon, 28 Jun 2021 07:24 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: मैदानों में गर्मी और उमस ने किया बेहाल, जानें- अगले कुछ दिन कैसा रहेगा मौसम
मैदानों में गर्मी और उमस ने किया बेहाल, जानें- अगले कुछ दिन कैसा रहेगा मौसम।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मानसून की चाल सुस्त हो गई है। ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क है और चटख धूप खिलने से गर्मी व उमस आमजन को बेहाल कर रही है। खासकर मैदानी क्षेत्रों में तपिश बढ़ गई है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में अगले कुछ दिन आसमान साफ रह सकता है। हालांकि, कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है। खासकर दून, नैनीताल और अल्मोड़ा में कहीं-कहीं बौछार पडऩे की संभावना है।

loksabha election banner

उधर, टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार को बाराकोट के भारतोली (संतोला) के पास मलबा आने के कारण पांच घंटे तक वाहनों के चक्के जाम रहे। सुबह मलबा आने की सूचना के बाद एनएच और आलवेदर रोड का निर्माण कर रही कार्यदायी संस्था ने मौके पर जेसीबी भेजकर मलबा हटाने का काम शुरू किया। पांच घंटे की मशक्कत के बाद मलबा हटाकर आवाजाही सुचारू की जा सकी। इस दौरान सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

दस दिनों बाद भी नहीं खुल पाया मार्ग

पंच केदार कल्पेश्वर महादेव को जोड़ने वाला हेलंग उर्गम मोटर मार्ग 10 दिनों बाद भी नहीं खुल पाया है, जिससे उर्गम घाटी के दर्जनों गांवों के ग्रामीण पैदल ही हेलंग तक आवाजाही कर अपने कामकाज निपटाने को मजबूर हैं। बीते दिनों हुई बारिश के बाद लघु जल विद्युत परियोजना की नहर के ओवरफ्लो के कारण उर्गम घाटी की लाइफ लाइन सड़क क्षतिग्रस्त हो गई थी। ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क खोलने के बजाय पावर हाउस अपनी नहर के बैराज की मरम्मत करने में जुटा हुआ है। निर्माण विभाग पीएमजेएसवाइ भी अभी तक इस सड़क को खोलने के लिए कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

प्रमुख शहरों का तापमान

शहर, अधिकतम, न्यूनतम

देहरादून, 34.6, 24.3

मसूरी, 25.3, 15.4

टिहरी, 25.8, 17.6

उत्तरकाशी, 28.1, 20.3

हरिद्वार, 37.6, 25.3

जोशीमठ, 27.2, 15.0

पिथौरागढ़, 29.3, 17.9

अल्मोड़ा, 33.5, 20.2

मुक्तेश्वर, 21.7, 14.0

नैनीताल, 25.0, 16.7

चंपावत, 27.2, 16.7

ऊधमसिंह नगर, 35.2, 24.9

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों में बारिश ने गर्मी से दी फौरी राहत, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.