Move to Jagran APP

Uttarakhand Weather Update: आज कहीं-कहीं हल्की बारिश और चोटियों पर हो सकती है बर्फबारी, बदरीनाथ हाईवे भूस्‍खलन से बंद

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में दीपावली पर मौसम का मिजाज बदल गया है। पर्वतीय इलाकों में आंशिक बादल छाने लगे हैं। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि दीपावली के दिन आज प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की बारिश और चोटियों पर बर्फबारी हो सकती है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 14 Nov 2020 08:18 AM (IST)Updated: Sat, 14 Nov 2020 05:24 PM (IST)
Uttarakhand Weather Update: आज कहीं-कहीं हल्की बारिश और चोटियों पर हो सकती है बर्फबारी, बदरीनाथ हाईवे भूस्‍खलन से बंद
मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि आज प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की बारिश और चोटियों पर बर्फबारी हो सकती है।

देहरादून, जेएनएन। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में दीपावली पर मौसम का मिजाज बदल गया है। पर्वतीय इलाकों में आंशिक बादल छाने लगे हैं। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि दीपावली के दिन आज प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की बारिश और चोटियों पर बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा मैदानी इलाकों में बादलों की आंख मिचौनी चलती रहेगी। वहीं, बदरीनाथ हाईवे गौचर में आईटीबीपी कैंप के पास भू-स्खलन जोन में तड़के से बंद है।

loksabha election banner

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिन पर्वतीय इलाकों में मौसम बदला रह सकता है, जबकि मैदानी इलाकों में कोहरा छाने की आशंका है। इसके साथ ही ज्यादातर शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है। ज्यादातर शहरों का तापमान भी स्थिर बना हुआ है, जबकि अगले कुछ दिन मौसम रंग बदल सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ फिर सक्रिय हो गया है, जो ऊच्च हिमालयी क्षेत्रों से टकरा सकता है। इससे मैदानी इलाकों पर 14 और 15 नवंबर को सीधा प्रभाव पड़ने की संभावना है, जिससे उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। जिससे ठंड में भी इजाफा होगा

अगले कुछ दिन बदला रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिन प्रदेश में मौसम बदला रहेगा। चक्रवाती प्रवाह भी उत्तर प्रदेश से आगे बढ़ रहा है। इससे मैदानी इलाकों में भी ठंड में इजाफा होगा। हालांकि, अधिकतम तापमान घटने के साथ ही न्यूनतम तापमान में मामूली इजाफा हो सकता है। इसके अलावा मैदानी इलाकों में अधिकांशत: आसमान साफ रहेगा और सुबह के समय कोहरे प्रभाव बढ़ सकता है। हरिद्वार, रुड़की और ऊधमसिंह नगर में छिछले से घना कोहरा परेशानी बढ़ा सकता है। इसके अलावा अधिकतम तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है।

बदरीनाथ हाईवे भूस्‍खलन से  बाधित

बदरीनाथ हाईवे गौचर में आइटीबीपी कैंप के पास भू-स्खलन जोन में तड़के से बंद है। एनएच के कर्मी हाईवे से मलबा हटाने का कार्य कर रहा हैं, परंतु पहाड़ी से भू-स्खलन के चलते दिक्कत हो रही है। दीपावली पर अपने गांवों घरों को जा रहे राहगीर परेशान हैं।

तापमान एक नजर

  • शहर------अधिकतम--न्यूनतम
  • देहरादून---27.5--------11.8
  • मसूरी------19.3--------10.4
  • टिहरी------19.6---------9.8
  • उत्तरकाशी-20.7--------11.2
  • हरिद्वार--28.4---------11.7
  • जोशीमठ-16.2-----------7.4
  • पिथौरागढ़-22.4---------7.7
  • अल्मोड़ा--24.2----------5.9
  • मुक्तेश्वर-14.9--------7.6
  • नैनीताल--19.5------10.3
  • चंपावत---22.0-------6.3
  • यूएसनगर-29.5----11.6

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में फिर बदलने लगा मौसम, दीपावली पर बर्फबारी के आसार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.