Move to Jagran APP

उत्तराखंड के मैदान में कोहरा, पहाड़ में पाला बना मुसीबत; हवाई सेवाएं भी प्रभावित; जानें- क्या कहता है मौसम विभाग

Today Uttarakhand Weather News Update मौसम शुष्क हो चुका है लेकिन कड़ाके की ठंड बरकरार है। मैदानों में घना कोहरा तो पहाड़ों में पाला मुसीबत बना हुआ है। इस कारण देहरादून से कई हवाई सेवाएं भी प्रभावित रहीं।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 08:12 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 08:12 AM (IST)
उत्तराखंड के मैदान में कोहरा, पहाड़ में पाला बना मुसीबत; हवाई सेवाएं भी प्रभावित; जानें- क्या कहता है मौसम विभाग
उत्तराखंड के मैदान में कोहरा, पहाड़ में पाला बना मुसीबत; हवाई सेवाएं भी प्रभावित। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। Today Uttarakhand Weather News Update उत्तराखंड में मौसम शुष्क हो चुका है, लेकिन कड़ाके की ठंड बरकरार है। मैदानों में घना कोहरा तो पहाड़ों में पाला मुसीबत बना हुआ है। इस कारण देहरादून से कई हवाई सेवाएं प्रभावित रहीं। जबकि सड़क परिवहन पर भी कोहरे का व्यापक असर दिखा। पहाड़ों में बर्फबारी के बाद पाला पड़ने से सड़क पर सफर करना खतरनाक हो गया है। उधर, बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बोल्डर गिरने के कारण सात घंटे तक यातायात बाधित रहा। मौसम विभाग की ओर से अगले कुछ दिन मौसम इसी प्रकार का बना रहने का अनुमान है। मैदानों में सुबह-शाम कोहरे की चादर बिछी रहती है।

loksabha election banner

प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का सिलसिला थमने के बाद कोहरा और पाला मुश्किलें बढ़ा रहा है। शुक्रवार को तड़के हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, रुड़की, देहरादून समेत अन्य मैदानी इलाकों में घने कोहरे के कारण दृश्यता काफी घट गई। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में दिन में चटख धूप थी, जिससे ठंड से फौरी राहत महसूस की गई। लेकिन शाम को बर्फीली हवा ने ठिठुरन बढ़ा दी।

उत्तराखंड के ज्यादातर शहरों का तापमान सामान्य के आसपास बना हुआ है। अधिकतम तापमान में बीते दिनों की तुलना में कुछ इजाफा हुआ है। उधर, पहाड़ों में बर्फबारी के कारण बंद हो रखे करीब सभी मार्ग खुल गए हैं। ग्रामीण इलाकों में भी विद्युत और पेयजल आपूर्ति सुचारु है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक शनिवार को भी प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। कोहरा छाने और पाला पडऩे का क्रम जारी रहने की संभावना है।

धनोल्टी क्षेत्र में पांच दिन बाद बहाल हुई विद्युत आपूर्ति

भारी बर्फबारी के चलते धनोल्टी क्षेत्र में पिछले पांच दिनों से ठप पड़ी विद्युत आपूर्ति सुचारू हो गई है। बर्फबारी के कारण बिजली की आपूर्ति बाधित होने से क्षेत्रवासियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बीती गुरुवार शाम को विद्युत आपूर्ति सुचारु कर दी गई।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Update: बर्फीली हवाओं से बढ़ी कंपकंपी, कोहरा बढ़ाएगा मुसीबात, जानें- मौसम विभाग का पूर्वानुमान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.