Move to Jagran APP

सीके नायडू ट्रॉफी: पहली पारी में उत्तराखंड की टीम 166 पर ढेर

सीके नायडू ट्रॉफी में हरियाणा के साथ मुकाबले में उत्तराखंड की टीम पहली पारी में महज 166 रन पर ढेर हो गई। जवाब में हरियाणा ने दो विकेट पर 18 रन बना लिए।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 12:08 PM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 12:08 PM (IST)
सीके नायडू ट्रॉफी: पहली पारी में उत्तराखंड की टीम 166 पर ढेर
सीके नायडू ट्रॉफी: पहली पारी में उत्तराखंड की टीम 166 पर ढेर

देहरादून, जेएनएन। सीके नायडू ट्रॉफी में हरियाणा के साथ मुकाबले में उत्तराखंड की टीम पहली पारी में महज 166 रन पर ढेर हो गई। जवाब में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक हरियाणा ने दो विकेट पर 18 रन बना लिए।

prime article banner

हरियाणा के पंचकुला स्थित जेआर इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिकेट टेक्नोलॉजी, बरवाला में खेले जा रहे मुकाबले में दूसरे दिन उत्तराखंड ने 30 रन पर एक विकेट से आगे खेलना शुरू किया। 39 के योग पर सौरव चौहान 14 रन बनाकर आउट हो गए। 

इसके बाद  मध्यक्रम में दिनेश पंवार ने 53 और निचले क्रम में निखिल पुंडीर ने 40 रन की संघर्षपूर्ण पारी खेली। आर्यन शर्मा ने 16 रन बनाए। उत्तराखंड की पूरी टीम 51.5 ओवर में 166 रन पर ही सिमट गई। हरियाणा के लिए रोहित ढांडा व अरमान जैन ने तीन-तीन और एमएस राठी ने दो विकेट अपने नाम किए।

हरियाणा की भी खराब शुरुआत

उत्तराखंड की पहली पारी के 166 रन के जवाब में हरियाणा की भी कमजोर शुरुआत रही। टीम में दो विकेट सस्ते में चलते बने। सलामी बल्लेबाज त्रेयक्ष बाली खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए। अंकित मात्र पांच रन ही बना सके। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एए तंवर 09 और डीके ठकराल शून्य पर क्रीज पर टिके रहे। उत्तराखंड के लिए अग्रिम तिवारी ने दोनों विकेट चटकाए।

अर्चन की घातक गेंदबाजी में उत्तराखंड के बल्लेबाज फंसे

कूच बिहार ट्रॉफी में बड़ौदा के तेज गेंदबाज अर्चन कोठारी की घातक गेंदबाजी के आगे उत्तराखंड के बल्लेबाज पस्त नजर आए और टीम की पहली पारी 87 रन पर ही सिमट गई। जवाब में बड़ौदा ने पहली पारी में सात विकेट पर 144 रन बनाते हुए 57 रन की बढ़त बना ली है।

वडोदरा स्थित रिलायंस क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हुए मुकाबले में बड़ौदा की टीम ने टॉस जीतकर उत्तराखंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। उत्तराखंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मानस मेहरा 19, गौरव जोशी 23 व अनमोल 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के हाथों भी उत्तराखंड की बड़ी हार

अन्य बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। पूरी टीम 39 ओवर में 87 रन ही बना सकी। बड़ौदा के लिए अर्चन कोठारी ने पांच, महेश पीठिया ने तीन व मल्हार ने दो विकेट झटके। जवाब में बड़ौदा ने पहले दिन स्टंप तक सात विकेट पर 144 रन बना लिए। 

टीम की ओर से कीनित पटेल ने 25, डीआर पांडे ने 18, अथर्व कार्लुकर ने 15 व केटी मराठे ने 22 रन की पारी खेली। रोशन 20 व मल्हार 19 रन बनाकर नाबाद टिके हैं। उत्तराखंड के लिए अंकित ने तीन व गौरव जोशी ने दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ की उत्तराखंड पर 342 रन की बढ़त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.