Move to Jagran APP

परिवहन सचिव से हुई वार्ता में नहीं बनी बात, जानिए कब से हड़ताल पर रहेंगे रोडवेज के संविदा कर्मी

रोडवेज के संविदा व विशेष श्रेणी कर्मचारी संगठन ने पांच जनवरी यानी बुधवार मध्य रात्रि 12 बजे से बेमियादी हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। संगठन की सोमवार को परिवहन सचिव से वार्ता हुई जिसमें सुलह नहीं हुई।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 04 Jan 2022 12:36 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 12:36 PM (IST)
परिवहन सचिव से हुई वार्ता में नहीं बनी बात, जानिए कब से हड़ताल पर रहेंगे रोडवेज के संविदा कर्मी
परिवहन सचिव से हुई वार्ता में नहीं बनी बात, जानिए कबसे हड़ताल पर रहेंगे रोडवेज के संविदा कर्मी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। समान काम समान वेतन व अन्य मांगों को लेकर रोडवेज के संविदा व विशेष श्रेणी कर्मचारी संगठन ने पांच जनवरी यानी बुधवार मध्य रात्रि 12 बजे से बेमियादी हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। संगठन की सोमवार को परिवहन सचिव से वार्ता हुई, जिसमें सुलह नहीं हुई। 

loksabha election banner

उत्तराखंड रोडवेज संविदा व विशेष श्रेणी कर्मचारी संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने मांगों को लेकर परिवहन सचिव से मुलाकात की और बताया कि संगठन ने गत 16 दिसंबर को आंदोलन का जो नोटिस दिया था, उस पर प्रबंधन से हुई वार्ता में बनी सहमति पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। आरोप है कि परिवहन सचिव ने 15 दिन के भीतर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया था।

सचिव ने संगठन को अवगत कराया कि प्रोत्साहन भत्ते को पूर्व की तरह बहाल करने के लिए 27 दिसंबर को आदेश किए जा चुके हैं व साप्ताहिक अवकाश भी 26 दिन ड्यूटी की बाध्यता से इतर प्रति सप्ताह के हिसाब से दिया जा रहा। संगठन ने वार्ता में कार्यशाला कर्मचारियों को 26 दिन के वेतन के बजाए 30 दिन के वेतन पर विचार करने एवं माह के चार साप्ताहिक अवकाश एक साथ क्रम में जोड़कर देने की सुविधा व वाहन खराब होने की स्थिति में चालक व परिचालक को भत्ता देने की मांग भी की। साथ ही समान कार्य एवं समान वेतन या न्यूनतम 24000 रुपये वेतन की करने की मांग रखी, लेकिन परिवहन सचिव ने बताया कि इस संबंध में निर्णय सरकार के अधीन है।

इससे संगठन असंतुष्ट है। सचिव से मुलाकात के उपरांत संगठन की बैठक हुई, जिसमें पूर्व में थमाए गए आंदोलन के नोटिस के क्रम में बुधवार मध्य रात्रि से बेमियादी हड़ताल का ऐलान किया गया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष रमेश जोशी, महामंत्री गोकुल सिंह, उप महामंत्री भगवती ध्यानी एवं कार्यालय मंत्री हिमांशु उपाध्याय समेत शाखा मंत्री देहरादून जितेंद्र राणा, शाखा अध्यक्ष देहरादून जयदेव नेगी, भारतीय मजदूर संघ से संजीव विश्नोई भी मौजूद रहे।

मकान किराया भत्ता की मांग

उत्तराखंड परिवहन निगम एससी-एसटी श्रमिक संघ ने प्रबंध निदेशक को पत्र देकर राजकीय विभागों की तरह परिवहन निगम में भी मकान किराया भत्ता लागू करने की मांग की है। श्रमिक संघ के अध्यक्ष हरीश चंद्र आर्य की ओर से दिए पत्र पर प्रबंधन ने शासन की ओर से निर्णय लेने की बात कही है।

यह भी पढ़ें- जनिए किन मांगों को लेकर है पेयजल कर्मियों का अनशन जारी, वित्त सचिव से वार्ता का भी इंतजार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.