Move to Jagran APP

Uttarakhand Lockdown के दौरान पछवादून में हर दिन आगे आ रहे मददगार, भर रहे भूखों का पेट

एक ओर जहां कोरोना योद्धा पूरी तरह से सजग हैं। वहीं जरूरतमंदों की मदद को हर दिन लोग आगे आ रहे हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 10:10 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 10:10 PM (IST)
Uttarakhand Lockdown के दौरान पछवादून में हर दिन आगे आ रहे मददगार, भर रहे भूखों का पेट
Uttarakhand Lockdown के दौरान पछवादून में हर दिन आगे आ रहे मददगार, भर रहे भूखों का पेट

विकासनगर(देहरादून), जेएनएन। लॉकडाउन के दौरान एक ओर जहां कोरोना योद्धा पूरी तरह से सजग हैं। वहीं, जरूरतमंदों की मदद को हर दिन लोग आगे आ रहे हैं। रविवार को भी पछवादून में कई समाजसेवी संगठनों ने जगह-जगह राशन व अन्य सामग्रियां वितरित की।

loksabha election banner

सेलाकुई थाने की पुलिस ने सेलाकुई क्षेत्र में निवासरत श्रमिकों, मजदूरों, फैक्ट्री वर्कर का सत्यापन्न कर उनके राशनकार्ड चेक किए। जिनके मकानों में श्रमिक निवास कर रहे हैं, उन मकान मालिकों को किराएदारों को यही पर रुकने के लिए प्रोत्साहित किया। सेलाकुई थानाध्यक्ष विपिन बहुगुणा ने रविवार को जरूरतमंद 1285 मजदूरों को खाने के पैकेट वितरण कर 140 परिवारों को राशन बांटा। थानाध्यक्ष ने कहा कि पुलिस का प्रयास है कि किसी भी सूचना पर तत्काल कार्यवाही कर किसी भी जरूरदमंद गरीब बेसहारा को भूखा नहीं रहने देंगे।

दिगंबर जैन समाज ने पीएम केयर फंड में भेजी 21 हजार रुपये की राशि

नगर के श्री दिगंबर जैन समाज के अध्यक्ष प्रेमचंद जैन, सुरेश चंद जैन व सुशील कुमार जैन ने 21 हजार रुपये की धनराशि पीएम केयर फंड में भेजी है। वहीं लायंस क्लब यमुना वैली पिछले 10 दिन से लगातार जरूरतमंदों की सहायता करता आ रहा है। इसी क्रम में व्यापार मंडल अध्यक्ष अमर जीत सिंह राजू व अन्य पदाधिकारियों द्वारा चलायी जा रही सांझी रसोई के संचालन को 11 हजार रुपये की सहायता राशि दी है।

खाद्य सामग्री की वितरित

श्रीचंद्र चिनार बड़ा अखाड़ा उदासीन ट्रस्ट व साधना केन्द्र आश्रम द्वारा गांव हरिपुर व राजावाला के गरीब व जरूरतमंद 85 परिवारों को 15 दिन का राशन व जीवनोपयोगी वस्तुएं वितरित की गई। आज तक कुल 715 परिवारों की सेवा की जा चुकी है। वहीं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यकर्ता रविंद्र चौहान आदि ने मलूकावाला में लोगों को राशन वितरित किया गया। समाजिक संस्था अवेकन फाउंडेशन ने राजकीय इंटर कॉलेज मेदनीपुर व राजकीय प्राथमिक विद्यालय तिमली में चल रहे कैंप में मौजूद मजदूरों को खाद्य सामग्री वितरित की।

इंडियन पब्लिक स्कूल राजावाला की ओर से सेलाकुई में खाना वितरित किया गया। विद्यालय के प्रहलाद सिंह, उदय सिंह रावत, बप्पी राजभर व गोमाराम के सहयोग से जरूरतमंदों में वितरण किया गया। डायमंड शिक्षा प्रचार समिति द्वारा डाकपत्थर खादर बस्ती में सैनिटाइजर और मास्क बांटे गए।

घर-घर जाकर पोषाहार का वितरण

बाल विकास विभाग की ओर से घर घर जाकर पोषाहार का वितरण किया गया। जिसमें कोरोना के चलते सोशल डिस्टेंस का भी पूर्ण रूप से पालन किया गया।

यह भी पढ़ें: Dehradun Lockdown: अब दून के मोहल्लों में भी सस्ती दरों पर सब्जी उपलब्ध

गांव-गांव जाकर विधायक ने बांटी 45 स्प्रे मशीनें

उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष और चकराता विधायक प्रीतम सिंह ने जौनसार-बावर के कई ग्रामीण इलाकों का दौरा कर लोगों का हाल-चाल जाना। इस दौरान विधायक ने कोरोना वायरस कोविड-19 महामारी के प्रकोप से बचाव के लिए कालसी-चकराता से लेकर त्यूणी तक जगह-जगह लोगों को सेनिटाइजर का छिड़काव करने को 45 स्प्रे मशीनें बांटी। कहा कि संकट के इस दौर में सभी के सहयोग से कोरोना की जंग को जीता जा सकता है। उन्होंने सभी लोगों से लॉकडाउन का पालन करने को कहा।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: मदद को आगे आ रही हैं सामाजिक संस्थाएं, प्रशासन की मदद से भर रही भूखों का पेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.