Move to Jagran APP

आमजन की आवाज को सरकार तक पहुंचाया उत्तराखंड जनसेवा मंच, जानिए किस तरह होगा कार्य

उत्तराखंड जनसेवा मंच प्राइवेट-पब्लिक सभी की मदद का बीड़ा उठाएगा। आमजन की मदद के लिए रविवार को मंच की घोषणा की गई। लांचिंग अवसर पर मंच को आगे विस्तार दिए जाने की बात कही गई। आमजन की आवाज को सरकार तक पहुंचाया जाएगा।

By Sumit KumarEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 07:10 AM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 05:45 PM (IST)
आमजन की आवाज को सरकार तक पहुंचाया उत्तराखंड जनसेवा मंच, जानिए किस तरह होगा कार्य
उत्तराखंड जनसेवा मंच प्राइवेट-पब्लिक सभी की मदद का बीड़ा उठाएगा। आमजन की मदद के लिए मंच की घोषणा की गई।

जागरण संवाददाता, देहरादून : उत्तराखंड जनसेवा मंच प्राइवेट-पब्लिक सभी की मदद का बीड़ा उठाएगा। आमजन की मदद के लिए रविवार को मंच की घोषणा की गई। लांचिंग अवसर पर मंच को आगे विस्तार दिए जाने की बात कही गई।  चकराता रोड स्थित एक होटल में आयोजित कार्यकम में मंच के अध्यक्ष और पूर्व प्रमुख मुख्य वन संरक्षक जयराज ने बताया कि ये एक ऐसा मंच है जो ऐसे आमजन की मदद करेगा ताकि उन्हें बार-बार विभागों के चक्कर न काटने पड़े। कहा कि ये सभ्य समाज का एक ऐसा मूवमेंट है जो गवर्नेन्स को सुधारने की दिशा में काम करेगा।

loksabha election banner

साथ ही सरकार के साथ सहयोग करते हुए भी काम करेगा। इसके माध्यम से आमजन की आवाज को सरकार तक पहुंचाया जाएगा। ये मंच सिर्फ सरकारी ही नहीं बल्कि हर सेक्टर के लिए काम करेगा। साथ ही ईमानदार अधिकारियों को बेहतर कार्यों के लिए सम्मानित भी करेगा। जयराज ने बताया कि इस मंच के माध्यम से अच्छे कार्य करने वाले अधिकारियों का एक ऐसा नेटवर्क तैयार किया जाएगा जो मिलकर हर दिशा में बेहतर कार्य करेंगे। कार्यक्रम का संचालन करते हुए साधना जयराज ने बताया कि इस मंच के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण की दिशा में भी कार्य किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- चमोली जिले की नीती घाटी में है टिम्मरसैंण महादेव, हफ्तेभर के भीतर शुरू हो सकती है यात्रा  

बताया कि इस मंच में किसी भी सेक्टर के लोग जुड़ सकते हैं। जल्द ही इसका विस्तार होगा। उन्होंने कहा कि हर काम सरकार पर टालने की आदत को छोडऩा होगा बल्कि अच्छी भावना से काम करते हुए सरकार का सहयोग करना चाहिए। इस मौके पर आइजी पुष्पक ज्योति, श्रद्धा जयराज, सोनिया आनंद, डॉ. स्वदेश बंसल, आशीष गर्ग, अनुराग, अनुराधा, डॉ. रेणु आदि उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में रोजगार के द्वार खोलेगा बर्ड टूरिज्म, वर्तमान में करीब 60 स्थलों में ही होती है बर्ड वाचिंग

मिलने का समय कहीं भी, कभी भी

जयराज ने कहा कि आज के समय में जहां अधिकारियों से मिलना आमजन के लिए एक टास्क बन जाता है वहीं अपने कार्यकाल में उन्होंने कार्यलय के कक्ष के बाहर लिखा हुआ था मिलने का समय कहीं भी-कभी भी और अपना मोबाइल नंबर भी दिया हुआ था। इसी रीति को मंच आगे भी बरकरार रखेगा।

ये है जुडऩे का तरीका

इस मंच से जुडऩे के लिए गूगल पर उत्तराखंड जनसेवा मंच लिखकर भी सर्च किया जा सकता है। कहा कि ये एक निस्वार्थ मंच है। इससे अधिक से अधिक संख्या में जुड़े। साथ ही इसकी वेबसाइट के जरिये मंच से जुड़ सकते हैं।

.. 

ये है वेबसाइट

222.ह्वह्लह्लड्डह्म्ड्डद्मद्धड्डठ्ठस्रद्भड्डठ्ठह्यद्ग1ड्ड.ष्शद्व

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Forest Fire: जंगल की आग के लिहाज से उत्तराखंड में 2016 जैसे हालात

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.