Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड : पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत फटी जींस पर बोले, फटे कपड़े उत्तराखंडी संस्कृति में अशुभ

उत्‍तराखंड के पूर्व सीएम और गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने फटी जींस पर कहा फटे कपड़े उत्तराखंडी संस्कृति में अशुभ है। कहा मैंने भी छात्र जीवन में जींस पहनी पर जींस फटने पर रफू करवाने के बाद ही उसे दोबारा पहना।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 10:15 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 10:30 PM (IST)
उत्‍तराखंड : पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत फटी जींस पर बोले, फटे कपड़े उत्तराखंडी संस्कृति में अशुभ
उत्‍तराखंड के पूर्व सीएम और गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत।

जागरण संवाददाता, कोटद्वार (पौड़ी)। गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड की संस्कृति में फटे कपड़े धारण करना अशुभ माना जाता है। फटी जींस संबंधी बयान को लेकर दैनिक जागरण से हुई वार्ता में सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि उन्होंने भी छात्र जीवन में जींस पहनी। लेकिन, जींस फटने पर उन्होंने रफू करवाने के बाद ही उन्हें दोबारा पहना।

loksabha election banner

तीरथ सिंह रावत ने कहा कि फटे कपड़े पहनना अशुभ है और यह बात हमारे युवाओं को समझनी होगी। कहा कि उन्होंने कभी भी जींस का विरोध नहीं किया, उनका विरोध फटे कपड़ों को लेकर है। कहा कि पाश्चात्य संस्कृति के लोग भारतीय संस्कृति को अपना रहे हैं, जबकि हम स्वयं अपनी संस्कृति छोड़ रहे हैं।

महान विभूतियों को हमेशा रखें याद

विकासखंड एकेश्वर के अंतर्गत मलेथी स्थित वृद्धाश्रम में आयोजित समारोह में प्रसिद्ध साहित्यकार व रंगकर्मी राजेंद्र धस्माना को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। कार्यक्रम में राजेंद्र धस्माना के पैतृक गांव बग्यली में लोककला संस्कृति सभागार खोलने व पाटीसैंण-बग्यली मोटर मार्ग का नाम राजेंद्र धस्माना के नाम से रखने की मांग की गई।

मेरु मुल्क संस्था व उनिता धस्माना की ओर से आयोजित कार्यक्रम की सांसद तीरथ सिंह रावत व लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी ने दीप जलाकर शुरुआत की। इस दौरान सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि चौंदकोट जनशक्ति मार्ग चौंदकोट की एकता का प्रतीक है।

कहा कि राजेंद्र धस्माना ने इस क्षेत्र को देश में पहचान दिलाई। ऐसे महान विभूतियों को हमें याद रखना आवश्यक है। कार्यक्रम के दौरान मेरु मुलुक संस्था की ओर से सांसद तीरथ सिंह रावत को राजेंद्र धस्माना के पैतृक गांव बग्यली में लोककला संस्कृति सभागार खोलने व पाटीसैंण-बग्यली मोटर मार्ग का नाम राजेंद्र धस्माना के नाम से रखने की मांग की गई।

इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, गिरीश सुंद्रियाल, अनिल स्वामी, बृजमोहन शर्मा, आशीष सुंद्रियाल, पीसी तिवारी, शैलेंद्र मैठाणी, कवींद्र इष्टवाल, अनसूया प्रसाद घायल सहित कई अन्य मौजूद रहे। संचालन गणेश खुगशाल गणी ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.