Move to Jagran APP

समाजवादी पार्टी ने उत्तराखंड में 30 सीटों पर प्रत्याशी किए घोषित, जानिए किस पर कहां से खेला गया है दाव

Uttarakhand Election 2022 समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने 30 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है। गंगोत्री विधासभा सीट से पंडित विजय बहुगुणा मैदान में हैं। चलिए समाजवादी पार्टी के सभी प्रत्याशियों पर एक नजर डालते हैं...

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 03:05 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 05:59 PM (IST)
समाजवादी पार्टी ने उत्तराखंड में 30 सीटों पर प्रत्याशी किए घोषित, जानिए किस पर कहां से खेला गया है दाव
समाजवादी पार्टी ने 30 सीटों पर प्रत्याशी किए घोषित, जानिए किस पर कहां से खेला गया है दाव।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Election 2022 समाजवादी पार्टी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। पहली सूची में 11 जिलों की 30 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम का एलान किया गया है। समाजवादी पार्टी उत्तराखंड में अभी तक हुए विधानसभा चुनावों में अपना खाता खोलने में कामयाब नहीं हो पाई है। इस बार सपा बदले हुए तेवरों के साथ मैदान में है। नई हवा है, नई सपा है के नारे के साथ पार्टी इस विधानसभा चुनाव में ताल ठोक रही है।

prime article banner

इस कड़ी में रविवार को सपा के राष्ट्रीय सचिव और उत्तराखंड प्रभारी राजेंद्र चौधरी ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की। इनमें उत्तरकाशी जिले की पुरोला सीट से चयन सिंह, गंगोत्री से पंडित विजय बहुगुणा, बदरीनाथ से वीरेंद्र कैरूनी, थरोली से किशोर कुमार, कर्णप्रयाग से गजेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। पौड़ी गढ़वाल जिले की यमकेश्वर विधानसभा सीट से विपिन बडोनी, पौड़ी से राजेंद्र प्रसाद, श्रीनगर से सुभाष नेगी, चौबट्टाखाल से जय प्रकाश टम्टा, लैंसडौन से संदीप रावत को टिकट दिया गया है। पिथौरागढ़ जिले की धारचूला सीट से मनोज प्रसाद, डीडीहाट से सुरेंद्र सिंह गुरुंग, पिथौरागढ़ से रमेश सिंह बिष्ट, गंगोलीहाट से गोपाल दास खुमति को पार्टी प्रत्याशी बनाया गया है।

बागेश्वर जिले के कपकोट से हरी राम शास्त्री, बागेश्वर से लक्ष्मी देवी, अल्मोड़ा जिले की द्वाराहाट सीट से गणेश कांडपाल, सल्ट से मुकेंद्र बंगारी, रानीखेत से सुनीता रिखाड़ी, सोमेश्वर से बलवंत आर्य, अल्मोड़ा से अर्जुन सिंह भाकुनी व जागेश्वर से रमेश सनवाल को टिकट दिया गया है। चम्पावत जिले की लोहाघाट सीट से मो. हारून, नैनीताल जिले की हल्द्वानी सीट से सोएब अहमद, ऊधमसिंह नगर की कालाढूंगी सीट से राजेंद्र कुमार वालिया, काशीपुर से सरदार बलजिंदर सिंह, बाजपुर से मनीषा, हरिद्वार जिले की रुड़की विधानसभा सीट से राजा त्यागी, देहरादून जिले की धर्मपुर विधानसभा सीट से मो नासिर व कैंट विधानसभा सीट से डा राकेश पाठक को पार्टी प्रत्याशी घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में बीजेपी के उत्तराखंड कोर ग्रुप की बैठक, केंद्रीय नेतृत्व को सौंपी जाएगी दावेदारों की सूची


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.