Move to Jagran APP

Uttarakhand Coronavirus Update: प्रदेश में मिले संक्रमण के 47 नए मामले, तीन की मौत

उत्तराखंड में कोरोना के नए मामलों में निरंतर कमी आ रही है। राज्य में दस माह बाद ऐसा हुआ है कि एक दिन में पचास से कम मामले आए हैं। जिससे न केवल सिस्टम बल्कि आमजन ने भी राहत की सांस ली है। मंगलवार को 47 मामले मिले हैं।

By Sumit KumarEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2021 08:01 PM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2021 08:01 PM (IST)
Uttarakhand Coronavirus Update: प्रदेश में मिले संक्रमण के 47 नए मामले, तीन की मौत
मंगलवार को राज्य में 47 मामले मिले हैं।

 जागरण संवाददाता, देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना के नए मामलों में निरंतर कमी आ रही है। राज्य में दस माह बाद ऐसा हुआ है कि एक दिन में पचास से कम मामले आए हैं। जिससे न केवल सिस्टम बल्कि आमजन ने भी राहत की सांस ली है। मंगलवार को राज्य में 47 मामले मिले हैं। 

loksabha election banner

 स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार निजी व सरकारी लैब से 8095 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 8048 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 19 लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा नैनीताल में 10, ऊधमसिंहनगर में नौ, हरिद्वार में पांच, चंपावत में दो, बागेश्वर व अल्मोड़ा में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। जबकि छह जिलों चमोली, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी व उत्तरकाशी में संक्रमण का कोई नया मामला नहीं मिला है। बता दें कि अब तक प्रदेश में 96227 लोग संक्रमित मिले हैं। जिनमें 92185 स्वस्थ्य हो चुके हैं। फिलवक्त 1043 एक्टिव केस हैं, जबकि 1348 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं। 

तीन मरीजों की मौत 

राज्य में अब तक कोरोना संक्रमित 1651 मरीजों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को भी तीन और संक्रमितों ने इलाज के दौरान दम तोड़ा। हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट, श्री महंत इंदिरेश अस्पताल व वेलमेड अस्पताल में एक-एक मरीज की मौत हुई है। राज्य के विभिन्न जिलों में 80 और मरीज ठीक हुए हैं। इनमें 30 नैनीताल, 28 देहरादून, 11 हरिद्वार, 5 टिहरी, 3 उत्तरकाशी, 2 रुद्रप्रयाग व 1 मरीज ऊधमसिंहनगर से है। फिलवक्त प्रदेश में रिकवरी दर 95.80 फीसद है। 

प्रदेश में अब तक 43 हजार से अधिक का टीकाकरण

प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का कार्य मंगलवार को भी जारी रहा। टीकाकरण के लिए अलग-अलग जिलों में बनाए गए 105 केंद्रों (चिकित्सा इकाईयों) पर 5925 स्वास्थ्य कॢमयों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगाया गया है। देहरादून में सबसे अधिक 30 केंद्रों पर 1737 और हरिद्वार में 23 केंद्रों पर 978 व्यक्तियों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई। इस तरह अब तक 43 हजार 230 व्यक्तियों को टीका लग चुका है। देहरादून जनपद में टीकाकरण का ग्राफ दस हजार पार कर गया है।

 यह भी पढ़ें- Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्‍तराखंड में कोरोना के 51 नए मामले, चार की मौत

हरिद्वार व नैनीताल में भी पांच-पांच हजार से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन दी जा चुकी है। आने वाले दिनों में भी टीकाकरण का कार्य जारी रहेगा। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को अल्मोड़ा में 666, ऊधमसिंहनगर में 489, नैनीताल में 674, चंपावत में 320, टिहरी में 258 व्यक्तियों को टीका लगाया गया। रुद्रप्रयाग को छोड़कर अन्य जनपदों में भी टीकाकरण अभियान चला है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Coronavirus News Update: कोरोना से जंग में कामयाबी की ओर उत्तराखंड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.