This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Uttarakhand Coronavirus Update: बेहद धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार, सिर्फ दो जिलों में ही आए नए मामले; 11 में पुष्टि

कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार अब काफी धीमी पड़ गई है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिहाज से शनिवार का दिन खासा राहतभरा रहा। दून और हरिद्वार को छोड़कर अन्य किसी भी जिले में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

Raksha PanthriSun, 21 Nov 2021 09:15 AM (IST)
Uttarakhand Coronavirus Update: बेहद धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार, सिर्फ दो जिलों में ही आए नए मामले; 11 में पुष्टि

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार अब काफी धीमी पड़ गई है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिहाज से शनिवार का दिन खासा राहतभरा रहा। दून और हरिद्वार को छोड़कर अन्य किसी भी जिले में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

उत्तराखंड सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे में 11 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें से आठ मामले दून व तीन मामले हरिद्वार में पाए गए। संक्रमण की दर महज 0.11 फीसद रही। प्रदेश में अब एक्टिव केस की संख्या 187 रह गई है और रिकवरी रेट 96 फीसद पर टिका है। अच्छी बात यह भी यह कि वर्तमान में बागेश्वर, चमोली व रुद्रप्रयाग में एक भी एक्टिव केस नहीं है। एक तरह से इन जिलों में वर्तमान तक कोरोनामुक्त कहा जा सकता है। वहीं, सर्वाधिक 132 एक्टिव केस दून में, 23 केस अल्मोड़ा व तीसरे स्थान पर हरिद्वार में 15 एक्टिव केस हैं।

चिकित्सा शिविर का 113 व्यक्तियों ने उठाया लाभ

गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में गुरुनानक देव अस्पताल के सहयोग से पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर सेवादल की ओर से मंदिर में दो दिवसीय चिकित्सा शिविर लगाया गया। पहले दिन 113 व्यक्तियों ने शिविर का लाभ उठाया। सेवादल के मीडिया प्रभारी संजय गर्ग ने बताया कि शिविर में मरीजों ने जोड़ों का दर्द, बीपी, ब्लड शुगर की जांच करवाई। चिकित्सकों ने उन्हें निश्शुल्क परामर्श के साथ दवा दी। इस मौके पर मंदिर के दिगंबर दिनेश पुरी, दिगंबर भागवत पुरी, समाजसेवी उपमा अग्रवाल, रूपा रानी, परिणीति पंवार, नवीन गुप्ता, विक्की गोयल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढें- मृत वृद्ध को भी लग गई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, जानें- कहां के स्वास्थ्य विभाग का है ये कारनामा

कर्मचारी परिषद ने जुगरान को सम्मानित किया

डीबीएस शिक्षणेत्तर कर्मचारी परिषद ने पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष व राज्य आंदोलनकारी रविंद्र जुगरान को सम्मानित किया। परिषद के अध्यक्ष अर्जुन यादव व सचिव गौरव खंडूड़ी ने आरोप लगाए कि प्रदेश सरकार ने षडय़ंत्र के तहत सहायता प्राप्त अशासकीय महाविद्यालयों को केंद्रीय गढ़वाल विवि से हटाकर श्रीदेव सुमन विवि उत्तराखंड से संबद्ध किए जाने का फरमान जारी किया। रविंद्र जुगरान ने छात्रों के हितों को लेकर न्यायालय तक संघर्ष किया और परिणाम सभी के सामने है कि अब सभी महाविद्यालय पूर्व की भांति हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय विवि से ही संबद्ध रहेंगे। इस मौके पर यशवीर सिंह, सर्वेश कुमार, राम सिंह,जगदीश, चेतन शर्मा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- युवाओं और खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर, अब दून अस्पताल में भी मिलेगा स्पोर्ट्स इंजरी का उपचार

Edited By: Raksha Panthri

देहरादून में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!