Move to Jagran APP

Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड ने हासिल किया एक और मुकाम, जांच का आंकड़ा दस लाख पार

Uttarakhand Coronavirus News Update कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उत्तराखंड ने एक और मुकाम हासिल कर लिया है। राज्य में जांच का कुल आंकड़ा दस लाख के पार पहुंच गया है। राष्ट्रीय स्तर पर अब तक 10.77 करोड़ टेस्ट किए जा चुके हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 05:47 AM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 11:55 PM (IST)
Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड ने हासिल किया एक और मुकाम, जांच का आंकड़ा दस लाख पार
गुरुवार को सुकून इस बात को लेकर रहा कि किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई।

देहरादून, जेएनएन। Uttarakhand Coronavirus News Update कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उत्तराखंड ने एक और मुकाम हासिल कर लिया है। राज्य में जांच का कुल आंकड़ा दस लाख के पार पहुंच गया है। राष्ट्रीय स्तर पर अब तक 10.77 करोड़ टेस्ट किए जा चुके हैं। उस लिहाज से उत्तराखंड की एक फीसद के करीब हिस्सेदारी है।यह लगभग देश व प्रदेश की आबादी के अनुपात के बराबर ही है। बहरहाल शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना के 349 नए मामले मिले हैं। 

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सरकारी व निजी लैब से 12323 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 11974 मामलों में रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 78 लोग संक्रमित मिले हैं। जिसके बाद मरीजों का कुल आंकड़ा सत्रह हजार से अधिक हो गया है। वहीं नैनीताल में 51 व पौड़ी में 49 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके अलावा रुद्रप्रयाग में 30, उत्तरकाशी में 24, चमोली व अल्मोड़ा में 19-19, ऊधमसिंहनगर में 15, पिथौरागढ़ में 14, टिहरी में 13 व चंपावत में तीन व्यक्ति संक्रमित पाए गए। बता दें कि प्रदेश में अब तक 61 हजार 915 लोग संक्रमित हुए हैं। जिनमें 56771 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। वर्तमान में 3634 एक्टिव केस हैं, जबकि 499 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं। 

दो मरीजों की मौत 

राज्य में अब तक कोरोना संक्रमित 1011 मरीजों की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को भी दो और संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। इनमें एक मरीज की एम्स ऋषिकेश में मौत हुई है। जबकि मैक्स अस्पताल में भी एक मरीज ने दम तोड़ा है। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 606 नए मामले, छह संक्रमितों की मौत

91.69 फीसद पहुंचा रिकवरी रेट 

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सुकून इस बात का है कि प्रदेश में अब रिकवरी रेट निरंतर सुधर रहा है। शुक्रवार को भी विभिन्न जिलों से 242 पॉजिटिव मरीज स्वस्थ्य हुए हैं। इनमें 75 देहरादून, 46 चंपावत, 40 नैनीताल, 21 हरिद्वार, 12 ऊधमसिंहनगर, 11 चमोली, 10 रुद्रप्रयाग, 5 अल्मोड़ा, दो टिहरी और एक मरीज पौड़ी से है। वर्तमान में रिकवरी रेट 91.69 फीसद पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus Outbreak: अब ऑनलाइन जानिए कोरोना जांच का परिणाम, सरकार ने की ये नई पहल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.