Move to Jagran APP

Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में स्थिति बेहतर, पर अभी टला नहीं है खतरा

Uttarakhand Coronavirus News Update कोरोना संक्रमितों की मौत का ग्राफ एकबार फिर से बढ़ा है। पिछले चौबीस घंटों में 12 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई हैं जबकि 413 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे अधिक 96 से हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 07:45 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 08:34 PM (IST)
Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में स्थिति बेहतर, पर अभी टला नहीं है खतरा
राज्य में जांच का कुल आंकड़ा दस लाख के पार पहुंच गया है।

देहरादून, जेएनएन। Uttarakhand Coronavirus News Update कोरोना के खिलाफ जंग में राज्य बेहतर स्थिति में जरूर है, पर खतरा अभी भी टला नहीं है। शनिवार को प्रदेश में कोरोना के 413 नए मामले मिले हैं। जिसके बाद संक्रमितों का कुल आंकड़ा 62328 पहुंच गया है। जिनमें 56923 स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 3883 एक्टिव केस हैं, जबकि 499 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं। 

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सरकारी व निजी लैब से 12163 सैपंलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 11750 मामलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 96 और लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं रुद्रप्रयाग में 65 व पौड़ी में 52 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा टिहरी में 45, हरिद्वार में 33, नैनीताल में 32, चमोली में 29, उत्तरकाशी में 20, ऊधमसिंहनगर में 17, बागेश्वर में 11, अल्मोड़ा में नौ, पिथौरागढ़ में तीन और चंपावत में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है।

12 मरीजों की मौत 

कुछ दिन सुकून के बाद कोरोना संक्रमितों की मौत का ग्राफ फिर तेजी से बढ़ने लगा है। शनिवार को 12 और मरीजों की मौत हुई है। इनमें एम्स ऋषिकेश में पांच, दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में तीन, हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में दो और श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल व मिलिट्री अस्पताल पिथौरागढ़ में एक-एक मरीज की मौत कोरोना से हुई है। अब तक राज्य में कोरोना संक्रमित 1023 मरीजों की मौत हो चुकी है।

91.33 फीसद रिकवरी दर 

प्रदेश में रिकवरी दर अब लगातार 90 फीसद से ऊपर बनी हुई है। शनिवार को 152 संक्रमित मरीज स्वस्थ्य भी हुए हैं। इनमें 81 देहरादून, 19 नैनीताल, 18 उत्तरकाशी, 13 चमोली, 13 टिहरी, 4 पौड़ी, 3 रुद्रप्रयाग और एक मरीज हरिद्वार से है। वर्तमान में रिकवरी दर 91.33 फीसद है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 606 नए मामले, छह संक्रमितों की मौत

उपजिलाधिकारी कोरोना पॉजिटिव 

नरेंद्र नगर में उपजिलाधिकारी का कार्यभार संभाल रही उप जिलाधिकारी कीर्ति नगर आकांक्षा वर्मा की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. जगदीश चंद्र जोशी ने बताया कि उप जिलाधिकारी ने बीते गुरुवार को तहसील में जांच के लिए सैंपल दिया था। जिनकी शनिवार रात रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अतिरिक्त नरेंद्र नगर के उद्योग विभाग में एक, शिक्षा विभाग में तीन, उरेडा में एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus Outbreak: अब ऑनलाइन जानिए कोरोना जांच का परिणाम, सरकार ने की ये नई पहल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.