Move to Jagran APP

Uttarakhand Coronavirus News: उत्‍तराखंड में आज आए कोरोना के 12 नए मामले, 39 मरीज हुए स्‍वस्‍थ

Uttarakhand Coronavirus Update आज उत्‍तराखंड में कोरोना के 12 नए मामले सामने आए हैं वहीं 39 मरीज स्‍वस्‍थ भी हुए। अब राज्‍य में सक्रिय मामलों की संख्या 98 है। आज किसी मरीज की कोरोना से मौत नहीं हुई है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 07:28 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 07:28 PM (IST)
Uttarakhand Coronavirus News: उत्‍तराखंड में आज आए कोरोना के 12 नए मामले, 39 मरीज हुए स्‍वस्‍थ
आज मंगलवार को कोरोना के 12 नए मामले सामने आए हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना के मामले घटने-बढ़ने का क्रम जारी है। आज मंगलवार को कोरोना के 12 नए मामले सामने आए हैं। इसमें सबसे ज्‍यादा देहरादून जनपद में आठ लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि नैनीताल में दो मामले मिले हैं। उधर, नौ जिलों में आज कोरोना कोई भी मामला सामने नहीं आया है। वहीं, आज 39 मरीज स्‍वस्‍थ भी हुए है। प्रदेश अब कोरोना के 98 सक्रिय मामले हैं।

prime article banner

कोरोना संक्रमण दर रही 0.70 प्रतिशत

उत्‍तराखंड में आज कोरोना के 12 नए मामले मिले हैं। कोरोना संक्रमण दर भी 0.70 प्रतिशत रही। वहीं, कोरोना से 39 मरीज स्वस्थ भी हुए है। वहीं, राज्‍य में आज कोरोना से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

उत्‍तराखंड में कोरोना के हैं 98 सक्रिय मामले

प्रदेश में फिलवक्त कोरोना के 98 सक्रिय मामले हैं। इसमें देहरादून जनपद में सबसे अधिक 61 और हरिद्वार में 13 सक्रिय मामले हैं। नैनीताल में दस, अल्‍मोड़ा में छह, पौड़ी और उत्‍तरकाशी में तीन, टिहरी और ऊधम सिंह नगर में कोरोना के एक एक मामले सक्रिय हैं।  वहीं, पांच जिलों (बागेश्‍वार, चमोली, चंपावत, पिथौरागढ़ व रुद्रप्रयाग) में कोरोना का कोई सक्रिय मामला नहीं हैं।

देहरादून में आज मिले आठ लोग कोरोना सं‍क्रमित

देहरादून में आज सबसे अधिक आठ लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा नैनीताल में दो, हरिद्वार और पौड़ी में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिले हैं।

नौ जिलों में नहीं मिला कोरोना का कोई नया मामला

आज राज्‍य के नौ जिलों अल्‍मोड़ा, बागेश्‍वर, चमोली, चंपावत, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी, ऊधम सिंह नगर और उत्‍तरकाशी में कोरोना का कोई नया मामला नहीं मिला है। इधर, विभिन्न जिलों से 2201 सैंपल कोरोना जांच को भेजे गए हैं।

राज्‍य में 275 मरीजों की हो चुकी है मौत

बता दें, इस साल प्रदेश में कोरोना के 92647 मामले आए हैं। इनमें 89026 (96.09 प्रतिशत) लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। कोरोना संक्रमण से इस साल 275 मरीजों की मौत भी हुई है।

वेल्हम गल्र्स स्कूल का कंटेनमेंट जोन समाप्त

वेल्हम गल्र्स स्कूल में छात्राओं के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बनाए गए माइक्रो कंटेनमेंट जोन को समाप्त कर दिया गया है। जिलाधिकारी के आदेश के मुताबिक, स्कूल परिसर को चार मई को कंटेनमेंट जोन बनाया गया था। नियमों के तहत यहां 14 दिन निरंतर सर्विलांस किया गया।

देखा गया कि किसी अन्य छात्रा व स्टाफ में कोरोना जैसे लक्षण तो नहीं पाए जा रहे। सर्विलांस अवधि में कोरोना संक्रमण के लक्षण न पाए जाने की दशा में अब कंटेनमेंट जोन को समाप्त करने का निर्णय किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.