Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष ने बताया चुनाव में पार्टी की हार का मुख्य कारण, कहा- बड़े नेताओं के मतभेद से मिली पराजय

प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार कोटद्वार पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने पनियाली वन विश्राम गृह में कार्यकर्ताओं की बैठक ली। करन माहरा ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी की हार का मुख्य कारण वरिष्ठ नेताओं के मध्य मतभेद रहे।

By Nirmala BohraEdited By: Published: Tue, 03 May 2022 01:01 PM (IST)Updated: Tue, 03 May 2022 01:01 PM (IST)
उत्‍तराखंड कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष ने बताया चुनाव में पार्टी की हार का मुख्य कारण, कहा- बड़े नेताओं के मतभेद से मिली पराजय
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा प्रदेश भ्रमण पर

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी की हार का मुख्य कारण वरिष्ठ नेताओं के मध्य मतभेद रहे। कहा कि प्रदेश में गुटबाजी को खत्म करते हुए निर्गुट कांग्रेस संगठन का गठन करना उनका मुख्य उद्देश्य है। संगठन का स्वरूप छोटा करते हुए कर्मठ, योग्य व मेहनती कार्यकत्र्ताओं को संगठन में शामिल किया जाएगा।

loksabha election banner

कांग्रेस हारी जरूर है, लेकिन कमजोर नहीं हुई

प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार कोटद्वार पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने पनियाली वन विश्राम गृह में कार्यकर्ताओं की बैठक ली। कहा कि चुनाव में कांग्रेस अपनी सरकारों के कार्यकाल में संचालित महत्वपूर्ण योजनाओं को जनता के बीच नहीं रख पाई। इसके अलावा कांग्रेस में बड़े नेताओं के आपसी मतभेदों से भी पार्टी को भारी नुकसान हुआ है, जोकि हार कारण बना। कहा कि कांग्रेस हारी जरूर है, लेकिन कमजोर नहीं हुई है।

मनोबल बढ़ाने के लिए प्रदेश भ्रमण का कार्यक्रम शुरू

प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभालने के तत्काल बाद से ही उन्होंने कांग्रेस के अनुषांगिक संगठनों से वार्ता करनी शुरू कर दी है। साथ ही कार्यकर्ताओं के मनोबल बढ़ाने के लिए प्रदेश भ्रमण का कार्यक्रम भी शुरू कर दिया है। कहा कि वर्तमान में कांग्रेस को व्यक्ति विशेष की बजाय कैडर बेस पार्टी बनाने की जरूरत है, ताकि भविष्य में पार्टी को हार का सामना न करना पड़े।

चारधाम यात्रा संचालन में अव्यवस्थाएं हावी : करन माहरा

प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने प्रदेश सरकार पर चारधाम यात्रा संचालन को लेकर अव्यस्थाओं का आरोप लगाया। पत्रकारों से हुई वार्ता के दौरान करन ने कहा कि यात्रा पड़ावों में बिजली-पानी का घोर अभाव बना हुआ है व सड़कों की हालत भी ठीक नहीं है। उन्होंने प्रदेश सरकार से चारधाम यात्रा संचालन में आ रही अड़चनों को तत्काल दूर करने की मांग की। कहा कि कांग्रेस जनसरोकारों के मुद्दों को उठाती रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.