वाराणसी में आज मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे उत्तराखंड के सीएम धामी, अयोध्या का भी कर सकते हैं दौरा

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिं धामी सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद वह वाराणसी में ही होने वाले भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में भी हिस्सा लेने वाले हैं।

Raksha PanthriPublish: Mon, 13 Dec 2021 09:43 AM (IST)Updated: Mon, 13 Dec 2021 09:43 AM (IST)
वाराणसी में आज मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे उत्तराखंड के सीएम धामी, अयोध्या का भी कर सकते हैं दौरा

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार को श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद वह वाराणसी में ही होने वाले भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे। यहां वह राज्य में केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन से संबंधित विषय पर चर्चा करेंगे। मंगलवार को वह भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अयोध्या का दौरा भी कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार सुबह वाराणसी के लिए रवाना होंगे। उनके साथ मंत्रिमंडल के कुछ सदस्य भी वाराणसी जा सकते हैं। वाराणसी में मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन के दौरान उत्तराखंड में चल रही केंद्रीय योजनाओं व राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं के बारे में भी प्रस्तुतिकरण दिया जाएगा। इसके लिए शासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मुख्यमंत्री के साथ वाराणसी जाएंगे। रविवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान संबंधित विभागीय सचिवों ने प्रस्तुतिकरण के माध्यम से योजनाओं की प्रगति के बारे में अवगत कराया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य सरकार द्वारा संचालित होम स्टे योजना को राज्य की संस्कृति एवं पर्यटन को बढ़ावा देने वाली योजना बताया है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में विशेष प्रयास की जरूरत है। प्रदेश में होम स्टे योजना तथा ट्रेकिंग ट्रेक्शन सेंटरों की स्थापना से राज्य के पर्यटन, साहसिक पर्यटन एवं आर्थिकी को बढ़ावा मिलेगा। बैठक में अपर मुख्य सचिव आनंद वद्र्धन, सचिव शैलेश बगोली, रविनाथ रमन, एसए मुरुगेशन, चंद्रेश कुमार व मुख्यमंत्री के मुख्य समन्वय प्रो दुर्गेश पंत समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- देहरादून के शिवालयों में आज दिखाया जाएगा काशी विश्‍वनाथ का प्रसारण, यहां सजीव दर्शन कर सकेंगे लोग

Edited By Raksha Panthri

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept