Move to Jagran APP

यूपीसीएल ने जीता सचिवालय क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब Dehradun News

सचिवालय क्रिकेट क्लब की आठवीं अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता में यूपीसीएल ने डीजी हेल्थ को 70 रन से हराकर खिताब कब्जाया।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 12:40 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 12:40 PM (IST)
यूपीसीएल ने जीता सचिवालय क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब Dehradun News
यूपीसीएल ने जीता सचिवालय क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। सचिवालय क्रिकेट क्लब की आठवीं अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता में यूपीसीएल ने डीजी हेल्थ को 70 रन से हराकर खिताब कब्जाया। इस मुकाबले में यूपीसीएल के कप्तान किरन सिंह ने 57 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेली। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

loksabha election banner

प्रतियोगिता का फाइनल मैच राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इसमें यूपीसीएल की टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 162 रन बनाए। यूपीसीएल के लिए किरन सिंह की अद्र्धशतकीय पारी के अलावा देवेंद्र अधिकारी ने 28, अक्षय कुमार सिंह ने नाबाद 20 और गौरव ने 15 रन बनाए। डीजी हेल्थ के जगजीत रमोला, विकास रावत व अनिल नेगी ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीजी हेल्थ की पूरी टीम 18.2 ओवर में 92 रन पर ही सिमट गई। सचिन रमोला ने सर्वाधिक 15, मनीष गुरुंग ने 10 और जगजीत रमोला ने 11 रन बनाए। यूपीसीएल की ओर से संजय जोशी ने तीन और मुकेश कुमार ने दो विकेट झटके।

प्रतियोगिता के समापन समारोह में सचिवालय क्रिकेट क्लब के पूर्व अध्यक्ष संतोष बडोनी ने विजेता-उपविजेता टीमों को पुरस्कार वितरित किए। इस दौरान प्रदीप पपनै, नरेंद्र रतूड़ी, जीतमणि पैन्यूली, सुनील लखेड़ा, प्रमोद आर्य, मयंक अग्रवाल, ललित जोशी, गिरधर सिंह भाकुनी, डॉ. आरके सिंह, धीरज खरे, क्लब के महासिचव हरीश सैनी, उपाध्यक्ष राकेश महर, अनुज शेखर मौजूद रहे।

इन्हें मिले पुरस्कार

-मैन ऑफ द सीरीज: प्रकाश बिष्ट (सिंचाई विभाग)। 

-फेयर प्ले ट्रॉफी: सचिवालय लॉयंस।

-बेस्ट डेब्यूटेंट टीम: सचिवालय हरिकेन।

-बेस्ट बैट्समैन: योगेंद्र चौहान (सीएम आवास इलेवन)।

-बेस्ट बॉलर: जगजीत रमोला (डीजी हेल्थ)।

-बेस्ट विकेटकीपर-सचिन रमोला (डीजी हेल्थ)।

-बेस्ट फील्डर: राकेश महर (सचिवालय ए)।

आइएमए ने डील को  82 रन से दी शिकस्त

केंद्रीय सरकारी कर्मचारी कल्याण समन्वय समिति की क्रिकेट प्रतियोगिता में आइएमए ने डील को 82 रन से करारी शिकस्त दी। सर्वे स्टेडियम हाथीबड़कला में चल रही प्रतियोगिता में आइएमए ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 178 रन बनाए। आइएमए के लिए संजय कुमार ने पांच चौकों व सात छक्कों की मदद से 83 रन की अद्र्धशतकीय पारी खेली। 

यह भी पढ़ें: वूमेंस अंडर-19 वन-डे ट्रॉफी: गुजरात को हराकर उत्तराखंड ने क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

इसके अलावा तेग बहादुर ने 44 और उत्तम नेगी ने 11 रन का योगदान दिया। डील के लिए राजकमल ने चार और प्रफुल्लित ने दो विकेट झटके। 179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डील की पूरी टीम 18.2 ओवर में 96 रन ही बना सकी। डील के लिए सूरज गुरुंग ने सर्वाधिक 30 और राजकमल ने 18 व अर्जुन ने 10 रन का योगदान दिया। आइएमए की ओर से तेगबहादुर ने चार और रोहित ने दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: आइआइपी ने एनएचओ को नौ विकेट से किया पराजित Dehradun News 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.